राजीव कुमार के रिटायर्ड होने के बाद आज नव नियुक्त मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने पदभार ग्रहण किया हिं. इस दौरान उन्होंने विकास के पथ पर कार्य करते हुए किसानों और कर्मचारियों की समस्याएं दूर करने की बात की.

राजीव कुमार हुए सेवानिवृत्त:

आज प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार अपने पद से सेवानिवृत्त हो गये. राजीव कुमार की जगह उनका पद भार ग्रहण किया हैं अनूप चन्द्र पाण्डेय ने.

राजधानी लखनऊ के एनेक्सी भवन पहुँच कर राजीव कुमार ने अनूप चन्द्र पाण्डेय को कार्यभार सौंप दिया. जिसके बाद नव नियुक्त मुख्य सचिव अनुप चन्द्र ने प्रेस वार्ता कर विकास के पथ पर कार्य करने की बात कही.

नव नियुक्त मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने पत्रकारों से कहा, ” यूपी में हमारे पास ब्यूरोक्रेसी की अच्छी टीम है, नए उद्योग और रोजगार बढ़ाने के विषय में विशेष प्रयास करेंगे, किसानों की आय बढ़े उन्हें फसल का उचित मूल्य मिले इस दिशा में काम किया जाएगा.”

प्रमुख सचिव वित्त रह चुके अनूप चन्द्र पांडेय:

उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय शनिवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. तेजतर्रार अफसरों में शुमार पांडेय ने एनेक्सी पहुंचकर चार्ज लिया.

बता दें कि 1984 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय आज रिटायर हो रहे मुख्य सचिव राजीव कुमार का स्थान लिया. अनूप चंद्र वित्त विभाग के प्रमुख सचिव, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन के पद पर भी रहे चुके हैं.

अनूप चंद पांडे मुख्यमंत्री योगी सहित बीजेपी और संघ के भी कई बड़े नेताओं के करीबी माने जाते हैं. इसके साथ ही वह अपनी कार्यशैली, ईमानदार छवि और कार्य को जल्द निपटाने के लिए जाने जाते हैं.

प्रमुख सचिव वित्त रहते अनूप चंद्र पांडे ने यूपी सरकार की सबसे बड़ी चुनावी घोषणा को पूरा करने में अहम रोल अदा किया. यह घोषणा थी, यूपी के 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ की कर्ज माफी की.

इसमें किसानों को चिन्हित करने से लेकर बैंक तक से समन्वय स्थापित करने और कर्जमाफी में अहम रोल अदा करने वाले अनूप चंद पांडे को सरकार ने नए मुख्य सचिव के तौर पर इनाम भी दे दिया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें