अपना दल संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सोनेलाल पटेल की बेटी अनुप्रिया पटेल की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी पहुंचे था. आज के दिन को स्वाभिमान दिवस के तौर पर मनाया जा रहा हैं. वहीं इस कार्यक्रम में मंत्री राम विलास पासवास भी शामिल हुए. 

अनुप्रिया पटेल का सम्बोधन:

-अपना दल संस्थापक की बेटी अनुप्रिया प्रटेल ने सीएम योगी के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर आभार व्यक्त किया.

-उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी सहयोगी दलों का सदैव सहयोग करते हैं.

-सोनेलाल पटेल ने अपना पूरा जीवन दलित शोषित और पिछड़ों के लिए समर्पित किया था.

-आज का दिन अपना दल स्वाभिमान दिवस के तौर पर मनाता है.

-सोनेलाल पटेल हमेशा कहते थे संगठित हो संघर्ष करो इसी मंत्र के साथ आज हम सब आगे बढ़ रहे हैं.

-आज अपना दल केंद्र और राज्य दोनों सरकारों में सहयोगी दल के तौर पर शामिल है यह सोनेलाल पटेल के सपनों को साकार करने की शुरुआत है. सोनेलाल पटेल के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तब होगी जब उनके इस कारवां को आगे बढ़ाते रहेंगे.

-न्यायपालिका में पिछड़े और दलित समाज की भागीदारी अभी भी सुनिश्चित नहीं हो पाई है. लोकतंत्र की मजबूती में ही सब का कल्याण है. आज हम सबको दूसरी आजादी की जंग लड़नी है जिसका सबसे बड़ा हथियार वोट है.

-प्रधानमंत्री मोदी इस देश में सामाजिक न्याय के संकल्प को पूरा करना चाहते हैं. मोदी के दिल में दलितों और पिछड़ों के लिए दर्द है, वो उनके साथ न्याय और उनका हक देना चाहते हैं.

-जो काम कांग्रेस की 10 वर्षों की सरकार ने नहीं किया वह मोदी सरकार ने करते हुए संविधान संशोधन ला कर किया. पिछड़ा वर्ग आयोग को ताकतवर बनाने का काम कर रही मोदी सरकार

अपना दल के संस्थापक की 69वीं जयंती समारोह में CM योगी पहुंचे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें