मिर्जापुर की सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने राजगढ़ ब्लाक के धनसिरिया गांव को गोद लिया.गांव के प्राथमिक विद्यालय को मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित करने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है.गांव के ग्राम पंचायत भवन और प्राथमिक विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन करने पहुंची थी केंद्रीय मंत्री. केंद्रीय मंत्री ने कहा हर गांव के प्रधान को आगे आकर विकास कार्य से जुड़ना चाहिए.अगर हर ग्रामीण यह ठान ले की विकास कार्य करना है तो हर प्रतिनिधि उस में सहयोग करने को तत्पर रहेगा.

 

गांव को विकसित करने की ठान ले तो कोई भी प्रतिनिधि उस में सहयोग के लिए आगे आने को सदैव तत्पर रहेगा

मिर्जापुर के राजगढ़ ब्लाक के धनेरिया गांव में 12 में 14 वें वित्त आयोग से बने प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल के भवन व ग्राम पंचायत भवन का उद्घाटन करने पहुंची केंद्रीय परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री और मिर्जापुर के सांसद ने धन सीरिया गांव को गोद लेने की घोषणा की केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर इस गांव की तरह सभी गांव के प्रधान और ग्रामीण अपने गांव को विकसित करने की ठान ले तो कोई भी प्रतिनिधि उस में सहयोग के लिए आगे आने को सदैव तत्पर रहेगा.

गांव के प्रधानों को आगे आकर विकास कार्य से जुड़ना चाहिए…

ग्राम प्रधान के कार्यों की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वर्षों से बंद पड़े किसान सेवा सहकारी समिति को शुरू कर प्रधान ने गांव के किसानों के विकास के लिए एक जरूरी पहल किया है. उनके द्वारा गांव के विकास के लिए किया गया कार्य दूसरे गांव के प्रधानों के लिए एक आदर्श मॉडल के रूप में स्थापित हुआ है इसी तरह दूसरे गांव के प्रधानों को भी आगे आकर अपने गांव के विकास के लिए कार्य करना चाहिए.

अन्य खबरो के लिए क्लिक करे-  मरीज को परिवार से रखा दूर, मौत होने पर दी जानकारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें