असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) का ड्राफ्ट जारी होने के बाद देश में सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस और टीएमसी समेत अन्य विपक्षी पार्टियां लगातार इस ड्राफ्ट का विरोध कर रही हैं। इन सबके बीच अब इस ड्राफ्ट का विरोध अमेरिका में भी होने लगा है। हालाँकि देश की कई ऐसी पार्टियाँ है जो इसका विरोध या समर्थन खुलकर नहीं कर रही हैं। इन्हीं में एक दल उत्तर प्रदेश का मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी है। असम में एनआरसी को लेकर अब तक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोई भी बयान नहीं दिया है लेकिन उनके परिवार की अहम सदस्य और उनके छोटे भाई की पत्नी अपर्णा यादव ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर बड़ा बयान दे दिया है।

अपर्णा यादव ने दिया बयान :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने कहा है कि ममता बनर्जी को उन घुसपैठियों का समर्थन नहीं करना चाहिए जो गैर कानूनी ढंग से यहां रह रहे हैं। असम में एनआरसी में 40 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं होने पर इन दिनों सियासी हल्ला मचा हुआ है। एनआरसी के मुद्दे पर अब तक अखिलेश यादव चुप्पी साधे हुए हैं लेकिन शनिवार को मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने इस पर भाजपा का समर्थन किया और ममता बनर्जी को नसीहत दी। अपर्णा यादव ने मीडिया को अपने अपने दिए बयान में खुलकर भाजपा का समर्थन किया है।

ममता बनर्जी को दे डाली सलाह :

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा बिष्ट यादव पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन कर चुकी हैं। NRC के मुद्दे पर मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा ने कहा है कि कानूनी ढंग से रहने वाले शरणार्थियों से किसी प्रकार की समस्या नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि दिक्कत वहां पैदा होती है, जब कानून का उल्लंघन कर लोग देश में दाखिल हुए हों। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को उन घुसपैठियों का समर्थन नहीं करना चाहिए जो गैर कानूनी ढंग से यहां रह रहे हैं। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, उन्हें इस पर विचार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

अमनमणि ने खुद को बताया मानसिक रोगी, लंदन में इलाज के लिए दी अर्जी

लखनऊ: शोहदे से तंग आकर 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लखनऊ: राजनाथ सिंह कल करेंगे तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें