बीते दिन लोकसभा में तीन तलाक को खत्म करने संबंधी कानून को बनाने के लिए विधेयक पेश किया गया था। इस विधेयक का AIMIM प्रमुख ओवैसी ने विरोध किया था। अब इस मामले में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू कूद गयी हैं। अपर्णा यादव ने तीन तलाक पर बड़ा बयान दे दिया है।

लोकसभा में बिल हुआ था पेश :

बीते दिन लोकसभा में तीन तलाक खत्म करने संबंधी बिल को पेश किया गया था। बिल के पेश होने के साथ ही कई विपक्षी दलों ने इसका विरोध भी किया था। हालाँकि इस बिल को लोकसभा में हरी झंडी दिखाकर पास किया गया और इसे राज्यसभा भेज दिया गया है।

 तीन तलाक पर अपर्णा यादव ने किया ट्वीट :

लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास होने के बाद मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने ट्वीट किया है। अपर्णा यादव ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार का ये कदम स्वागत योग्य कदम है। ये फैसला सामान्य और मुस्लिम महिलाओं को ख़ास तौर पर काफी मजबूत बनायेगा। 1400 साल पुरानी तीन तलाक प्रथा के खिलाफ लोकसभा में बिल पेश किया गया था जो देर शाम को पास हो गया था।

तीन तलाक हो जायेगा गैरकानूनी :

सरकार द्वारा बनाये इस बिल के अनुसार एक बार में तीन बार तलाक कह देना गैरकानूनी हो जाएगा। साथ ही इस सूची में व्हात्सप, फेसबुक आदि से तलाक देना भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही तलाक देने वाले को हर्जाना और बच्चों की कस्टडी महिला को दिए जाने का भी प्रावधान रखा गया है। इस तरह महिला को घर छोड़ने के साथ कानूनी तौर पर सुरक्षा हासिल हो सकेगी। वहीँ बिल में कहा गया है कि इस मामले में आरोपी को जमानत नहीं मिल सकेगी।

कई दलों ने किया विरोध :

तीन तलाक को खत्म करने वाले बिल के लोकसभा में आते ही कई दलों ने इसका विरोध किया था। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस बिल को संशोधित कर लागू करने की मांग की थी। इसके बाद वोटिंग हुई थी जिसमें असदुद्दीन ओवैसी के पक्ष में सिर्फ 2 वोट पड़े थे।

ये भी पढ़ें : नरेश अग्रवाल ने कहा, दिल्ली सीएम के साथ होता है चपरासियों जैसा बर्ताव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें