समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील सपा लोहिया बना ली है। शिवपाल यादव के इस ऐलान के बाद से अब तक समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता इस्तीफ़ा देकर उनके साथ जा चुके हैं। इसके अलावा शिवपाल यादव की पार्टी ने सभी सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया हुआ है। सपा के बाद शिवपाल यादव ने परिवार के सदस्यों को भी अपने समर्थन में लामबंद करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में शिवपाल के समर्थन में एक बार फिर से अपर्णा यादव ने बड़ा बयान दिया है।

शिवपाल की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव :

एक कार्यक्रम में शामिल होने बाराबंकी पहुंची मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव ने मीडिया से बातचीत में स्वीकार किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव के अलग होने से असर पड़ेगा और अगर उन्हें चुनाव लड़ने का मौका मिला तो अखिलेश या शिवपाल में से वह अपने चाचा शिवपाल और नेता जी मुलायम सिंह यादव को चुनेंगी।

सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले शिवपाल यादव को परिवार के सदस्यों का समर्थन मिलने लगा है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा है कि अगर शिवपाल की पार्टी ने उन्हें मौका दिया तो वे लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगी।

चाचा का सपा में है योगदान :

मीडिया से बातचीत में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि पारिवारिक खींचतान के कारन 2017 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को सत्ता से बाहर होना पड़ा था। अब 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इसका असर जरूर पड़ेगा क्योंकि चाचा जी का भी समाजवादी पार्टी को मजबूत करने में कम योगदान नहीं रहा है। उन्होंने नेताजी के साथ सपा को मजबूत करने में काफी मेहनत की है। हालाँकि उन्होंने अंत में जोड़ा कि 2019 चुनाव में अभी समय है तो देखिये आगे क्या होता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें