पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी सुनील राठी का भाई अरविंद राठी बुधवार को बाराबंकी से लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। यहां पहुंचते ही गैंगेस्टर राठी चेकिंग होने पर कारागार प्रशासन से उलझ गया और देख लेने तक की धमकी दे डाली। हालांकि सख्ती से पेश आने पर वह ढीला पड़ गया। ऐसा पुलिस का कहना है। जिम्मेदारों का कहना है कि जेल पहुंचते ही गैंगस्टर सुनील राठी के भाई अरविंद राठी की हेकड़ी निकल गई। जेल में दाखिल होते ही जेलर ने शातिर अपराधी के ब्रांडेड जूते, चप्पल, अंगूठी सहित कई जेवरात, कपड़े और खाने पीने का सामान जब्त कर लिया। इसे लेकर अरविंद जेलर से भिड़ गया, लेकिन जेल प्रशासन के आगे उसकी एक न चली। जेल में काफी देर तक हंगामा हुआ इसके बाद माहौल शांत पड़ गया।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक के मुताबिक हाई प्रोफाइल बंदी होने के कारण अरविंद राठी को हाई सिक्योरिटी बैरक की एकल सेल में रखा गया है। जिला जेल में दबंग विधायक मुख्तार अंसारी के दर्जनों गुर्गे बंद हैं। जिसकी वजह से अरविंद राठी को लेकर जेल प्रशासन चिंतित है और इस वजह से जेल प्रशासन उसकी सुरक्षा में कोई लापरवाही नही बरतना चाहता है। राठी पर चौबीस घंटे कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। जेलर अरुण मिश्रा ने उसके जबरन जूते मोजे और अंगूठी उतरवायी तो राठी जेलर पर भड़क गया और शोर मचाने लगा। हालांकि जेल अधिकारियों की सख्ती के आगे उसकी एक न चली। हार कर उसे तलाशी करानी पड़ी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक प्रेमनाथ पांडेय के मुताबिक तलाशी के दौरान 12 जोड़ी ब्रांडेड कपड़े, जूते, चश्मा और खाने पीने की चीजें सहित कई लग्जरी सामान जब्त किया गया।

गौरतलब है कि देवरिया जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद से तनातनी के बाद अरविंद राठी को मंगलवार को बाराबंकी जेल भेजा गया था, लेकिन जेल प्रशासन द्वारा राठी की सुरक्षा व उसको जिला जेल में रखने में असमर्थता जताई गई। जिसके बाद आनन-फानन में उसे लखनऊ जेल शिफ्ट करने का आदेश जारी किया गया। आदेश मिलते ही जेल प्रशासन ने बुधवार दोपहर करीब 12 बजे अरविंद राठी को बाराबंकी पुलिस की कड़ी सुरक्षा में लखनऊ जेल शिफ्ट किया। जेल में दाखिल होने पर मुख्य गेट व दूसरे गेट पर जेलर अरुण मिश्रा व सीपी त्रिपाठी समेत करीब आधा दर्जन जेलकर्मियों ने राठी की तलाशी लेनी शुरू की। जेलकर्मियों ने जब राठी को जूते उतारने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें