उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए होने वाले वाले चुनाव के लिए भाजपा ने 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसमें यूपी सरकार में शामिल डा. महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा के साथ ही सपा से आयीं सरोजिनी अग्रवाल और यशवंत सिंह सहित कई बड़े नाम शमिल है. इसके अलावा भाजपा ने बची हुई 1 सीट पर एक ऐसा प्रत्याशी उतारा है जिसका नाम सभी को हैरान कर देगा.

26 अप्रैल को होना है MLC चुनाव :

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. विधान परिषद के चुनाव 26 अप्रैल को होने है. 13 सीटो पर होने वाले इन चुनावों के लिए भाजपा ने आज 10 नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा के पहले बसपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान किया है.  बसपा से भीमराव अम्बेडकर ने नामांकन कराया है. भाजपा ने 13 में 10 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की जिसमें डा. महेंद्र सिंह, मोहसीन रजा, सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह, ठाकुर जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन शामिल है.

 

ये भी पढ़ें: नरेश उत्तम पटेल हो सकते हैं MLC चुनाव में सपा प्रत्याशी

 

सहयोगी दल को दी 11वीं सीट :

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी के विधान परिषद चुनाव के लिए 13 में 10 सीटों पर अपनी पार्टी के नेताओं को उतारा है. इसके अलावा 1 सीट भाजपा ने केंद्र और राज्य में अपने सहयोगी दल अपना दल (स) को दे दी है. अपना दल की तरफ से जारी प्रेस नोट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है. आशीष सिंह पटेल कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं.

ये भी पढ़ें: भाजपा ने MLC चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें