आज राजधानी लखनऊ के किंग जोर्ज मेडिकल कॉलेज में नये महिला छात्रावास का उद्घाटन हुआ. इसका उद्घाटन योगी सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने किया. इस दौरान उनके साथ केजीएमयू के कुलपति भी मौजूद रहे. चिकित्षा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने इस मौके पर बताया कि सरकार 3 सालों में प्रदेश भर में 13 नये मेडिकल कॉलेज शुरू करेगी. 

KGMU में महिला छात्रावास का उद्घाटन:

शहर के सरकारी अस्पताल किंग जोर्ज मेडिकल कॉलेज में आज से एक नये महिला छात्रावास की शुरुआत हुई है. इसके बाद केजीएमयू की महिला डॉक्टरों को अब और सुविधा मिल सकेगी.

बहरहाल मेडिकल कॉलेज के महिला छात्रावास का आज उद्घाटन समारोह हुआ. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि योगी सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन शामिल हुए. मंत्री आशुतोष टंडन ने छात्रावास का उद्घाटन कर इसकी शुरूआत की.  इस मौके पर केजीएमयू के कुलपति सहित कई वरिष्ठ डॉक्टर मौजूद रहे.

मंत्री आशुतोष टंडन ने किया उद्घाटन:

इस मौके पर मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि योगी सरकार प्रदेश भर में आगामी 3 सालों के अंदर 13 मेडिकल कॉलेजों की शुरुआत करेगी. बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने हाल ही मे अपने मिर्जापुर दौरे के दौरान भी मिर्जापुर में जल्द मेडिकल कॉलेज के शिलन्यास की घोषणा की थी. जिसके बाद मंत्री आशुतोष टंडन ने 13 नये मेडिकल कॉलेज बनने का एलान किया हैं.

वहीं उन्होंने ये भी बताया कि अगले सत्र तक 5 नये मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेजों को कई सुविधा देने की बात कहते हुए कहा कि सभी मेडिकल कॉलेजों के ट्रामा सेंटर मे फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने का काम शुरू हो गया है.
उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिक्षा विभाग की जो भी अवस्थापना सुविधायें हैं, सरकार उनको भी बढ़ाने पर ध्यान दे रही है.

Photos: KGMU में नवनिर्मित महिला छात्रावास का मंत्री आशुतोष टंडन ने किया उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें