समाजवादी पार्टी ने लोक सभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। हालाँकि सपा से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ाना शुरू कर दिया है। हालाँकि शिवपाल के नयी पार्टी बनाने से सपा को जितना नुक्सान होगा, उतना ही प्रगर्तिशील सपा को होगा। इस बीच आगामी चुनावों में दोनों पार्टियों के प्रदर्शन को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की गयी है।

शिवपाल का प्रयास हो सकता है सफल :

वैदिक सूत्रम चेयरमैन पंडित प्रमोद गौतम ने शिवपाल यादव की उपलब्ध जन्मकुंडली दो मार्च 1955 की चन्द्र कुंडली का ज्योतिषीय विश्लेषण करते हुए कहा कि शिवपाल यादव को 11 अक्टूबर 2018 से सकारात्मक देवगुरु बृहस्पति ग्रह का आशीर्वाद गोचरीय ग्रह चाल चाल में उनकी चन्द्र लग्न की राशि वृष से प्राप्त हो गया है जो कि समाजवादी पार्टी के जनसमूह व कार्यकर्ताओं को अपने पक्ष में करने में सफल होते दिखाई देंगे।

मुश्किल भरा होगा समय :

वहीँ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए आने वाला एक वर्ष सबसे ज्यादा मुश्किल भरा समय होगा। गोचरीय ग्रह चाल में अखिलेश यादव की सही जन्मतिथि के अनुसार उनकी चन्द्र लग्न की राशि पर से देवगुरु बृहस्पति ग्रह का आशीर्वाद 11 अक्टूबर 2018 से लगभग एक वर्ष तक पूरी तरह हट गया है इसलिए अखिलेश यादव को देवगुरु बृहस्पति ग्रह आशा के अनुसार लोकसभा 2019 के चुनावों में सफलता नहीं प्रदान करेगें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें