उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी रोचक होता जा रहा है। यहाँ पर भाजपा के साथ ही सांसद रह चुके डिप्टी सीएम केशव मौर्या की साख दांव पर लगी हुई है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने भी अपनी पिछली जीत को दोहराने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बीच पूर्वांचल के सबसे बड़े बाहुबली की पत्नी ने अब इस उपचुनाव में उतरने की तैयारी कर ली है। इस खबर के फैलते ही सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है और चारों तरफ बस इसी बात की चर्चाएँ हो रही है।

सपा ने घोषित किये प्रत्याशी :

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। गोरखपुर से जहाँ जाति कार्ड खेलते हुए सपा ने निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीँ फूलपुर में पटेल बिरादरी की अधिकता को देखते हुए नागेंद्र सिंह पटेल को उपचुनाव लड़ने का मौक़ा दिया गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस उपचुनाव को 2019 के पहले की रिहर्सल के रूप में देख रहे हैं। इस उपचुनाव के बाद अब सीधे सपा-भाजपा का मुकाबला लोकसभा चुनावों में ही होगा।

 

ये भी पढ़ें : घोटालेबाज विक्रम कोठारी और गौतम अडानी के बीच है खास रिश्ता

 

अतीक अहमद के पत्नी ने खरीदा नामांकन पत्र :

फूलपुर उपचुनाव में बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी ने उतरने का फैसला किया है। सपा-कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और अब बाहुबली के पत्नी का उतरना सभी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। इस सीट पर अतीक की पत्नी के उतरने से सबसे ज्यादा नुकसान सपा और कांग्रेस को होने वाला है। इसके अलावा कहीं न कहीं इसका पूरा फायदा बीजेपी को मिल सकता है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने नामांकन के लिए पर्चा खरीदा है। विधानसभा चुनाव में अतीक का टिकट काटे जाने के बाद उसने चुनाव नहीं लड़ा था मगर अब उसकी पत्नी के मैदान में उतरने से सपा को नुकसान झेलना पड़ सकता है।

 

ये भी पढ़ें : भाजपा के लिए बेरोजगारी व घोटाले मुद्दे नहींः आजम खान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें