एटीएम काटकर चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए कानपुर पुलिस ने गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है द्य इस गैंग ने 13 मार्च को कानपुर में तीन एटीएम काटकर लाखों रूपया चोरी कर लिया था। गिरफ्तार किये गए लोगों में दो महिलाएं भी हैं। यह गैंग इनका इस्तेमाल पुलिस से बचने के लिए करता है। पुलिस ने इस गैंग के पास से एटीएम से चोरी किया गया रुपया, देशी तमंचा व दो लक्जरी गाड़िया बरामद की है।

गैंग में महिलाएं भी शामिल

चकेरी थाना क्षेत्र में बीती 13 मार्च की रात चोरों ने तीन एटीएम काटकर करीब 16 लाख रुपये चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरों ने एटीएम काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया था। घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने एक एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को मोड़ दिया था लेकिन दूसरे एटीएम में चोर कैमरा घुमाते हुए साफ नजर आया था। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले गैंग के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। एसपी अनुराग आर्य ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि यह गैंग इससे पहले बैंगलोर व लातूर में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके है।

घटना को अंजाम देने के बाद चले जाते हैं दूसरे जनपद 

एसपी का कहना है की यह कुरैशी गैंग के नाम से जाना जाता है और यह लोग अलग अलग जनपदों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं। गैंग के लोग तीन लोगों की टीम बड़ी गाड़ियों में अपने साथ गैस कटर व कई अन्य सामान लेकर अलग अलग निकलते है। घटना को अंजाम देने के बाद इस गैंग के लोग उस जनपद से दूसरे जनपद चले जाते है। यह लोग अपने साथ महिलाओं को भी रखते है। जिसकी वजह से पुलिस इन पर शक ना कर सके।

10 से 15 मिनट में काट देते हैं एटीएम

एसपी का कहना है की इस गैंग के लोग दस से पंद्रह मिनट में एक एटीएम को काट देते हैं। इस गैंग को पकड़ने में मिले सीसीटीवी फुटेज ने अहम् भूमिका निभाई क्योंकि जिस रात कानपुर में एटीएम काटकर चोरी करने के बाद इस गैंग के लोग ब्लैक कलर की स्कार्पियों से भाग रहे थे तब उसकी फुटेज एक दूकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी।

ये भी पढ़ेंः निजीकरण कर भाजपा विद्युत व्यवस्था को कर रही है खराबः रामगोविंद चौधरी

ये भी पढ़ेंः अमनमणि त्रिपाठी दूसरे की पत्नी पर डाल रहा डोरे: आडियो वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें