एटीएस के एडीशनल एसपी राजेश साहनी की मौत से आहत होकर एटीएस में तैनात इंस्पेक्टर यतीन्द्र शर्मा ने यूपी डीजीपी को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने IG ATS असीम अरुण पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंस्पेक्टर के इस्तीफे के बाद एटीएस में हड़कंप मच गया है। बता दें कि यतीन्द्र शर्मा वर्ष 2001 बैच में भर्ती हुए है। उन्हें श्रेष्ठ कार्य के लिए राष्ट्रपति का वीरता मेडल भी मिल चुका है।

बता दें कि यतीन्द्र शर्मा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- ‘परम आदरणीय स्वर्गीय श्री राजेश साहनी सर की एटीएम में आत्महत्या से दुखी और पुलिस विभाग की कुव्यवस्था से व्यवस्थित होकर मैंने अपना त्यागपत्र डीजीपी यूपी महोदय को प्रेषित कर दिया है। एएसपी राजेश साहनी की मौत के कारणों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच सरकार ने बुधवार देर रात प्रकरण की सीबीआई जांच कराने का फैसला किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी को तलब कर साहनी की एटीएस मुख्यालय में मंगलवार को हुई मौत के बारे में जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की संस्तुति तत्काल भेजने के निर्देश दिए।

IG ATS असीम अरूण पर लगाए गंभीर आरोप

ATS इंसपेक्टर यतींद्र शर्मा ने DIG को भेजा इस्तीफा है। अपने पत्र में इंपेक्टर ने IG ATS असीम अरूण पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इंस्पेक्टर के पत्र से ATS की अंदरूनी कलह भी उजागर हुई है। इंस्पेक्टर ने असीम अरुण पर अधीनस्थों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने IG ATS पर जूनियर पुलिस अधिकारियों से धन उगाही का भी आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर यतींद्र ने अपनी जान का खतरा भी जताया है। उन्होंने किसी भी अनहोनी के लिए IG ATS असीम अरुण को जिम्मेदार बताया है। फिलहाल इन्स्पेक्टर के इस्तीफे से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

राजधानी लखनऊ स्थित एटीएस ऑफिस में सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी करने वाले एएसपी राजेश साहनी का बुधवार सुबह को भैंसाकुंड वैकुंठ धाम पर अंतिम संस्कार किया गया। राजेश साहनी की इकलौती बेटी श्रेया ने उन्हें मुखाग्नि दी। पिता को अग्नि देते समय बेटी श्रेया बिलख पड़ी, जिसको देक वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गई। पिता को अंतिम विदाई देते समय श्रेया ने उन्हें सैल्यूट किया। अंतिम संस्कार के दौरान राजेश साहनी का परिवार, रिश्तेदार और मित्रों के अलावा पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद थे। 

मंगलवार दोपहर एएसपी राजेश साहनी की गोली लगने से मौत के मामले में 24 घंटे बाद भी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह कौन सा कारण था, जिसने इस जिंदादिल अफसर को खुदकशी पर मजबूर होना पड़ा। दिन में डीजीपी ने पूरे प्रकरण की जांच एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण को सौंप दी। उन्हें सिलसिलेवार जांच के निर्देश दिए गए।

गौरतलब है कि राजेश साहनी के मंगलवार को अपने दफ्तर में गोली मार कर खुदखुशी कर ली थी। इस घटना ने राजेश साहनी के पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया। उनके दोस्त, सहयोगी और रिश्तेदार को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि हमेशा मुस्कराते रहने वाला यह शख्स कभी ऐसा कदम भी उठा सकता है। कानून व्यवस्था के एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि एक होनहार और जांबाज़ पुलिस अफसर ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के कारणों की लखनऊ पुलिस गहनता से जांच कर रही है। शुरुआती जानकारी में बस यह पता चला है कि उन्होंने ड्राइवर से पिस्टल मंगाई और कार्यालय में ही खुद को गोली मार ली।

राजेश साहनी 1992 में पीपीएस सेवा में आए थे। 2013 में वह अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर प्रमोट हुए। एटीएस में रहते हुए राजेश साहनी ने कई ऑपरेशन को सफलता से अंजाम दिया है। इस दौरान उन्होंने कई आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफल भूमिका निभाई है। राजेश साहनी एटीएस के तेज तर्रार अफसरों में से एक माने जाते थे।

सवाल उठते रहे कि आखिर ऐसा क्यों किया

हादसे के 24 घंटे बाद भी लोग बस यही जानना चाह रहे थे कि इतने मिलनसार राजेश साहनी ने आखिर किस तनाव में इतना बड़ा कदम उठा लिया। बैकुंठ धाम में भी पुलिस अधिकारियों व दोस्तों के बीच यही चर्चा रही। कोई कह रहा था कि छुट्टी पर होने के बावजूद उन्हें आफिस बुला लिया गया था, इसको लेकर वह तनाव में आ गये थे। कोई दूसरी वजह बता रहा था। यह तक कहा गया कि चार दिन पहले पिथौरागढ़ से उठाये गये आईएसआई एजेन्ट रमेश सिंह की गिरफ्तारी और उसके कोर्ट में बयान कराने को लेकर एक अधिकारी से उनका मनमुटाव हो गया था। यह भी तनाव का एक कारण बताया जा रहा था।

परिवार जैसा चाहेगा, वैसा किया जायेगा

डीआईजी प्रवीण त्रिपाठी ने भी कहा कि परिवार के लोग जैसा चाहेंगे, वैसा ही आगे किया जायेगा। कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। परिवार थोड़ा सामान्य हो जाये, तो इस बारे में उनसे बात की जायेगी।

 

 

ये भी पढ़ें- बहराइच: हुजूरपुर थाना के अंदर ब्लास्ट से कमरा पूरी तरह हुआ ध्वस्त

ये भी पढ़ें- स्कूल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में मिला छात्र का शव, हत्या की आशंका

ये भी पढ़ें- मवैया और दुर्गापुरी के बीच फिर फंसी मेट्रो, LMRC ने बताया तकनीकी खराबी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: महिला कांस्टेबल को महिला अधिवक्ता ने थप्पड़ मारा

ये भी पढ़ें- छात्रा को रायबरेली से अगवा कर लखनऊ में रेप, दी आत्मदाह की चेतावनी

ये भी पढ़ें- बदायूं: कारागार में निरुद्ध दो कैदियों की मौत, परिजनों ने जाम की सड़क

ये भी पढ़ें- एटीएस के तेजतर्रार अधिकारी राजेश साहनी ने गोली मारकर की खुदकुशी

ये भी पढ़ें- बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस पर पथराव में इंस्पेक्टर सहित कई घायल

ये भी पढ़ें- मर रहे किसान और जवान, जुमलों से अपनी पीठ थपथपा रही मोदी सरकार : शेखर

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 % और नूरपुर में 33 % मतदान

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें