एक ओर प्रदेश सरकार बाल अधिकार की बात करती है वही दूसरी ओर कुछ लोग अपनी हवस शांत करने के लिए नाबालिगों नही छोड़ते । ताजा मामला कानपुर के पनकी थानाक्षेत्र का है जहां एक नाबालिग ने दो लोगो पर जबरन शराब पिलाकर कुकर्म करने के प्रयास करने का आरोप लगाया है ।

क्या है पूरा मामला:

बता दे कि थाना क्षेत्र के नौरैया खेड़ा का है. जहाँ के निवासी नाबालिग बच्चे की मां ने पिता की मौत के बाद दूसरी शादी कर ली थी। जिसके बाद आये दिन दूसरे पिता के द्वारा बच्चे को प्रताड़ित किया जाता था जिस कारण वह घर छोड़कर पनकी के पावर हाउस स्थित लोक नायक जनता बाजार में बउवा के यहां काम करने लगा और रात में वही सो जाता था। पीड़ित नाबालिग बच्चे का आरोप है कि बीते कई दिनों से दो दुकानदार उसके साथ जबरन शराब पिलाकर कई बार कुकर्म का प्रयास कर चुके हैं।

एक बार एक खाली प्लाट पर भी बहाने से ले जाकर कुकर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर उसे जमकर पीटा।

शिकायत पर दी जान से मारने की धमकी:

आरोप है जब पीड़ित नाबालिग ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो दबंग दुकानदारों ने उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया और जान से मारने की धमकी दी। नाबालिग ने जब पनकी थाना पहुंचकर न्याय की गुहार लगानी चाही तो मित्र पुलिस ने उसे चौकी जाने की सलाह देते हुए थाने से भगा दिया और मामले से पल्ला झाड़ने का प्रयास किया।

मामला मीडिया तक पहुँचते ही हरकत में आई:

जानकारी मीडिया के पास पहुंचने के बाद पनकी पुलिस ने मामले में गम्भीरता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन मित्र पुलिस द्वारा मामले को घुमाने का प्रयास भी लगातार जारी है ।

त्रयोदशा के कार्यक्रम में बलिया पहुंचे सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव

‘बसपा में अब कोई दम नहीं बचा’: विधि और न्याय मंत्री बृजेश पाठक

लखनऊ: छापेमारी के बीच कुछ स्वाधार गृह मुस्तैद तो कुछ अब भी घोर निद्रा में

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें