राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन कार्यालय में बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन राज्यमंत्री अतुल गर्ग सहित कई नेता और अधिकारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम में राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने भारतीय खाद्य संरक्षा व मानक प्राधिकरण की तरफ से उत्तर प्रदेश को दी गई 4 मोबाइल प्रयोगशाला (फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स) का शुभारम्भ किया।

बता दें कि ये फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स (मोबाइल प्रयोगशाला) केंद्र सरकार की स्कीम के तहत उत्तर प्रदेश को दी गई है। इसका लोकार्पण खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने किया। सहायक आयुक्त वीके वर्मा ने बताया कि मोबाइल प्रयोगशाला द्वारा सर्विलान्स, नमूनों की जांच, खाद्य सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता और मौके पर ही आम जनता द्वारा उपलब्ध कराए गए नमूनों की जांच की जाएगी। इन चारों मोबाइल प्रयोगशालाओं का प्रयोग केन्द्र सरकार की प्रचलित स्वस्थ भारत यात्रा व कुम्भ 2019 में किया जायेगा। इसके बाद इन प्रयोगशालाओं के माध्यम से जन जागरूकता संबंधी कार्रवाई प्रदेश के सभी जिलों में योजनाबद्ध ढंग से होगी। कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें