नूरपुर विधानसभा पर होने वाले उपचुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारियाँ शुरू कर दी है। इन उपचुनावों में गठबंधन अपने साथ बसपा के समर्थन का दावा कर रहा है जिससे कई नये सियासी समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। सपा ने प्रचार करने वाले स्टार नेताओं के सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को जगह नहीं दी गयी है। इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को फिर से अखिलेश यादव ने बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है।

सपा-रालोद ने जारी की लिस्ट :

कैराना लोकसभा उपचुनाव में संयुक्त विपक्ष की समर्थित राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी तबस्सुम हसन के पक्ष में रालोद, सपा, पीस पार्टी समेत कई दलों के नेता प्रचार करेंगे। इस संबंध में रालोद ने भारत निर्वाचन आयोग को अजित सिंह, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, आजम खां और रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी समेत 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी हैं। इसमें पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. अय्यूब, रालोद से महासचिव डॉ. मेराजुद्दीन अहमद, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद, चारु चौधरी भी हैं। सपा से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सांसद सुरेन्द्र नागर, राजेन्द्र चौधरी, गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन को जगह दी गई है।

 

ये भी पढ़ें: सलेमपुर सीट को लेकर सपा-बसपा गठबंधन में आ सकती है दरार

 

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी करेंगे प्रचार :

बिजनौर के नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सपा ने अपने 50 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें समाजवादी पार्टी छात्रसभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान का नाम भी शामिल हैं। उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और मतदान 28 मई को है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव द्वारा भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को सूची प्रेषित की गई है। इनमें पहले नंबर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम है और 50वें नंबर पर समाजवादी पार्टी छात्र सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान का नाम है। अतुल प्रधान का कहना है कि पार्टी के लिए वह प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोकेंगे।

 

ये भी पढ़ें: भाजपा को वोट कर पश्चाताप की आग में जल रही है जनता: सुनील सिंह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें