बीते सोमवार यानी 30 जुलाई को दिनदहाड़े एक्सिस बैंक के सामने कैश वेन से लूट और गार्ड की गोली मार कर हत्या करने के मामलें में पुलिस अब तक आरोपियों पर शिकंजा नहीं कस सकी है. जिसके बाद बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए लखनऊ पुलिस ने 8 टीमों का गठन किया है. 

एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन से लूट और हत्याकांड मामला:

उत्तर प्रदेश में भले ही पुलिस बदमाशों का एनकाउंटर करने में जुटी है। लेकिन बदमाश फिर भी अपराधिक वारदातों को अंजाम देने से चूक नहीं रहे हैं। मामला राजधानी लखनऊ के पॉश इलाका कहे जाने वाले हजरतगंज का है।

यहां बीते सोमवार को राजभवन के पास बेखौफ बदमाशों ने कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के सरकारी आवास के सामने एक्सिस बैंक की कैश वैन को लूट लिया था। जिसके बाद बदमाशों ने फायरिंग कर सुरक्षा गार्ड और कैशियर को घायल कर दिया. जिसमे सुरक्षा गार्ड की मौत भी हो गयी थी.

घटना के अनावरण के लिए 8 टीमों का गठन:

इस घटना के बाद से पुलिस लगातार अपराधियों की खोज में हैं. इसके लिए घटना स्थल का रीक्रिएशन तक करवाया गया. वहीं अब लखनऊ पुलिस ने थाना हजरतगंज क्षेत्र के AxisBank के सामने हुई लूट और हत्या के मामले में घटना के अनावरण के लिए कुल 8 टीमों का गठन किया है।

लूट कांड के खुलासे के लगाई गईं एसटीएफ सहित 6 टीमें

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बदमाशों के बारे में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं। डीजीपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ समेत क्राइम ब्रांच और पुलिस की छह टीमें लगाई गई हैं।

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लुटेरे की गाड़ी का नम्बर UP 32 BK 7068 जारी किया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वह इस संबंध में कोई भी सूचना 9454458168 नंबर पर पुलिस को सूचना दे सकते हैं।

एसएसपी ने बताया कि गोली लगने से कैश वैन गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गई। वहीं कस्टोडियन उमेश चंद्र को भी गोली मारी गई, जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं वैन ड्राईवर रामसेवक से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने किया क्राइम सीन रिक्रिएट

दिनदहाड़े एक्सिस बैंक के सामने कैश वेन में हुई लूट के बाद बीते दिन घटना का नाट्य रूपांतरण किया गया. इस दौरान एफएसएल की टीम मौजूद रही और कैश वैन के ड्राइवर राम सेवक से घटना को समझा गया। क्राइम सीन के रिक्रिएशन के दौरान मौजूद अधिकारी ने बताया कि हम लोग रिक्रिएशन से स्थिति समझने की कोशिश कर रहे हैं कि किस तरह घटना को अंजाम दिया गया.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें