अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म सभा के मद्देनजर रामनगरी में सख्त पहरेदारी की गयी है। अयोध्या की सड़कें और गलियां संगीनों के साये में हैं। सुरक्षाबलों ने पूरी अयोध्या को मानो छावनी में तब्दील कर दिया है। धर्मसभा के आयोजकों की ओर से आज तीन लाख राम भक्तों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। ख़ास बात है कि इस आयोजन के पहले ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी थी फिर भी वीएचपी की धर्मसभा का आयोजन किया गया। इसे मुद्दा बनाते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ में राजभवन तक मार्च निकाला है।

शिवपाल यादव ने निकाला मार्च :

अयोध्या में हो रही धर्मसभा को लेकर राजधानी लखनऊ में सियासत तेज हो गयी है। लखनऊ में इस धर्मसभा के विरोध में शिवपाल यादव ने राजभवन का घेराव किया है। उन्होंने अपने तमाम समर्थकों के साथ राजभवन को घेरा है। इस दुआरान शिवपाल यादव के समर्थक हंगामा करते दिखाई दिए। अयोध्या में हो रही धर्मसभा को लेकर शिवपाल यादव ने पैदल मार्च निकाला है। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री शादाब फातिमा सहित कई बड़े प्रसपा नेता और कार्यकर्ता दिखाई दिए।

छावनी में तब्दील हुई अयोध्या :

विहिप की इस धर्मसभा में तीन लाख राम भक्तों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। इसकी निगरानी के लिए प्रशासन ने ड्रोन कैमरे लगाए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक,  सुरक्षा के लिए एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप-महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किए गए हैं। अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें