देश भर में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा इस वक्त बेहद चर्चा में छाया हुआ है। सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं के बयान राम मंदिर के इर्दगिर्द घूम रहे हैं। सिर्फ बीजेपी ही नहीं, बल्कि विपक्षी पार्टियों के बयानों के केंद्र में भी राम मंदिर ही है। 25 नवंबर को होने वाली विश्व हिन्दू परिषद की धर्मसभा के मद्देनजर अखिलेश यादव ने अयोध्या में फौज तैनात करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में फौज लगाए क्योंकि बीजेपी वाले कुछ भी कर सकते हैं. बीजेपी को ना तो संविधान पर भरोसा है और ना ही सुप्रीम कोर्ट पर। अब योगी सरकार के मंत्री ने अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।

अयोध्या छोड़ प्रचार में व्यस्त हैं सीएम :

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं जबकि अयोध्या में धारा 144 लगी हुई है। उन्होंने कहा कि वहां जितनी भीड़ जमा है, उसकी जिम्मेदारी किसकी है। इसके साथ ही ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के उस बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने सेना लगाने की बात कही थी। कैबिनेट मिनिस्टर ने कहा कि अगर इतने सारे लोग अयोध्या पहुंच गए हैं तो ये प्रशासन की नाकामयाबी है, वहां सेना जरूर लगाई जानी चाहिए।

छावनी में तब्दील हुआ अयोध्या :

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में धर्म सभा को देखते हुए पूरे शहर को छावनी में बदल दिया गया है। शहर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जगह-जगह पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का सहारा लिया जा रहा है।

इसके अलावा अयोध्या में एक एडीजी स्तर के अधिकारी, एक उप पुलिस महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 क्षेत्राधिकारी, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, पीएसी की 42 कंपनी, आरएएफ की पांच कंपनियां तैनात की गई हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें