नगर निगम अयोध्या के बोर्ड की पहली बैठक आज हुई। आज महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने नगर निगम कार्यालय में सुभाष चंद बोस की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने राष्ट्रगान किया। बोर्ड की बैठक अयोध्या में गांधी सभागार में सम्पन्न हुआ।

कार्यकारिणी की बैठक बीजेपी व मेयर ऋषिकेश उपाध्याय द्वारा की गयी। आपको को बता दें कि बोर्ड की पहली बैठक में 12 कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव होना है। अगर मतदान के हालात पैदा हुए तो बीजेपी का समीकरण 9 सदस्यों का बना रहे इसी को लेकर सोमवार को मंथन चलता रहा। सपा के 60 वॉर्ड में 17 सदस्य चुन कर आए हैं।

ये भी पढ़ें : डिप्टी सीएमओ पी. पी. राय मांग रहे घूस, ऑडियो वायरल!

सपा भी 4 सदस्यों के चुने जाने का दावा कर रही है। बीजेपी के जिला अध्यक्ष अवधेश पांडे बादल के मुताबिक पहली बैठक मे कार्यकारिणी की गठन व परिचय का कार्यक्रम ही होगा। अयोध्या को सुंदर व साफ नगर के रूप मे विकसित करने का संकल्प व संदेश बताया जाएगा। उसके बाद अगली बैठक में योजनाओं पर चर्चा होगी।

[foogallery id=”175202″]

ये भी पढ़ें : 36 घंटे में वन विभाग ने पकड़े 38 अवैध वाहन!

उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह मंगलवार सुबह अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि यूपी में बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए क्षेत्रवार रणनीति बनाकर काम करेंगे। प्रदेश के मुरादाबाद में डीआईजी रहे ओपी सिंह ने बताया कि उस तरीके के आधार पर ही अपराधियों का काम तमाम करने के लिए फार्मूला तैयार किया जाएगा। उनका कहना है कि अभी पुलिस की समस्या व अपराध पर लगाम लगाना प्राथमिकता में है। उन्हें पूरे प्रदेश के अपराध के बारे में जानकारी है। अपराध को देखकर ही अपराधियों के खिलाफ मुहिम चलाई जाएगी।

डीजीपी ओपी सिंह क्षेत्रवार रणनीति बनाकर बदमाशों पर लगाएंगे अंकुश

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराध के ग्राफ को कम करना उनका उद्देश्य है। पदभार ग्रहण करने के दौरान बताया कि प्लानिंग में पुलिसकर्मियों की समस्याओं को भी वरीयता दी जाएगी। डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों की कमी को पूरा करने को पहले से पूरा मसौदा तैयार किया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें