रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा आज अयोध्या पहुँचे जहाँ हनुमान गढ़ी में दर्शन-पूजा करने के बाद कनक भवन गए. इसके बाद विनय कटियार अयोध्या रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. यहीं पर सांसद लल्लू सिंह ने कल प्रोग्राम स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायज़ा लिया और मीडिया से मुख़ातिब हुए उन्होंने बताया था कि 80 करोड़ की योजना का रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शिलान्यास करेंगे और 130 करोड़ से बन रहे माल गोदाम सलारपुर का शिलान्यास करेंगे. जबकि फ़ैज़ाबाद रेलवे स्टेशन पर तैयार हो चुके स्वचालित सीढ़ी का लोकार्पण भी करेंगे.

मनोज सिन्हा ने किया 80 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास

वहीँ आज रेल राज्यमंत्री ने अयोध्या रेलवे स्टेशन के उच्चीकृत परियोजना का शिलान्यास किया. 80 करोड़ की है परियोजना, इसके अलावा रेलवे माल गोदाम की बिल्डिंग का भी शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री ने किया. सलारपुर के पास रेलवे का मालगोदाम बनेगा. 130 करोड़ रुपए की लागत से माल गोदाम बनेगा. फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर बने स्वचालित सीढी का लोकार्पण किया.

 

Ayodhya station proposed model

अयोध्या स्टेशन का आधुनिक मॉडल

जबकि अयोध्या के रेलवे स्टेशन को आधुनिक रूप देने के लिए प्रस्तावित मॉडल की चर्चा भी हो रही है. इस प्रस्तावित मॉडल में अयोध्या रेलवे स्टेशन के भव्य स्वरुप को दिखाया गया है.

Ayodhya station proposed model

इन्वेस्टर्स समिट 2018: #AreYouInUP ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड

 

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें