अमेरिका जैसा मजबूत देश मे आये दिन बच्चे गन वायलेंस से परेशान है। इससे सिर्फ अध्यात्म से ही बचा जा सकता है। यूपी में बहुत महापुरुष हुए है। इस प्रदेश को हिंसा मुक्त उत्तर प्रदेश बनाना है। नशे से भी युवा पीढ़ी को बचाना है। इस दौरान दहेज मुक्त भारत बनाने के लिए, नारी के साथ होने वाले उत्पीड़न, नारी को सशक्त करने का, भ्रूण हत्या और भ्रूण जांच से बचने के लिए श्री श्री रवि शंकर ने आये लोगों को शपथ दिलाई।

राम मंदिर को लेकर बहुत लोगों ने बोल रहे हैं। कश्मीर से लेकर समूचे भारत से लोगों ने मंदिर बनाने के लिए बोल रहे है। अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन दूसरा समुदाय दे दे तो मंदिर बने और फिर हिन्दू-मुस्लिम एकता का पत्थर लगा दिया जाए। आने वाली पीढ़ी के लिए दो समुदाय की एकता दुनिया के लिए मिसाल होगी। ये विचार है मेरा जो बुद्धिमान लोग है वो लोग मान रहे है।

ये भी पढ़ेंः ढोलक की थाप युवाओं ने खेला होली, दोस्तों संग मिलकर जमकर की ठिठोली

समाज के कुछ लोग नहीं चाहते दोनों समुदाय के बीच सौहार्द

सुप्रीम कोर्ट भी चाहती है कि कोर्ट के बाहर राम मंदिर का मामला निपटा लिया जाए लेकिन समाज के कुछ लोग हैं जो नहीं चाहते है कि दोनों समुदाय के बीच सौहार्दय बनें। कहा कि मीडिया लगातार कह रहा कि श्री श्री रवि शंकर का मंदिर मिशन फेल हो गया है। रवि शंकर जिस काम को लेते है वो कभी फेल नहीं होते है। अभी तो शुरआत की बातचीत का दौर शुरू हुआ है।

शास्त्र के प्रति जागरूकता जरूरी

दर्शन शास्त्र को विदेश अपना रहा है। अमेरिका में 53 विश्व विद्यालय है पर काशी में लगातार रुचि कम हो रही है। लोगों की शास्त्र के प्रति जागरूक होना जरूरी है। इस दौरान कहा कि राम का जन्म स्थान है अयोध्या तो मंदिर वहाँ तो बनेगा पर दोनों समुदाय के साथ मिल कर बने तो और बेहतर होगा। अयोध्या राम मंदिर सौ करोड़ लोगों की आस्था है। अयोध्या में 22 मस्जिद है वहां के लोग कहीं भी मस्जिद बना देने की बात कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर में होली खेलेंगे सीएम योगी, शोभायात्रा की करेंगे अगुवाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें