समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान करने का मामला दर्ज किया गया है। सपा नेता आजम खान के खिलाफ यह मामला आंबेडकर महासभा की ओर से हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराया गया है। आजम खान ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के खिलाफ विवादित बयान 2016 में कैबिनेट मंत्री रहते हुए दिया था। इस बीच एक कार्यक्रम के सिलसिले में बदायूं पहुंचे आजम खान ने खुद को बीजेपी की आइटम गर्ल बताते हुए कई बड़े बयान दिए हैं।

खुद को बताया आइटम गर्ल :

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। यूपी के बदायूं जिला पहुंचे आजम खान ने खुद को बीजेपी की आइटम गर्ल बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा का चुनाव भी मेरे इर्द-गिर्द लड़ा गया और अब आगामी लोकसभा का चुनाव भी वैसे ही लड़ा जाएगा।

भीमराव आंबेडकर के अपमान मामले में दर्ज एफआईआर पर आजम ने कहा कि सुरत-ए-हाल ये है कि मुझे ही याद नहीं है अब कहां-कहां मेरे खिलाफ केस दर्ज हैं और कहां कहां से वारंट जारी हुआ है। पहले जमानती होते हैं और फिर गैर-जमानती हो जाते हैं। ढूँढता फिरता हूं कहीं से समन आता है तो पता चलता है।

आजम पर दर्ज हुआ है केस :

सपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान करने का मामला दर्ज किया गया है। आजम खान के खिलाफ यह मामला आंबेडकर महासभा की ओर से हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराया गया है। आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है जिसमें आजम खान पर आरोप लगाया गया है कि उन्‍होंने कैबिनेट मंत्री रहते हुए बाबा साहब का अपमान किया और दो वर्गों के द्वेष फैलाने की कोशिश की। आजम खान पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को भूमाफिया कहने का आरोप है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें