उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में चंदन की मौत के बाद अब जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। इसके पहले सोमवार को कई इलाकों में आगजनी की घटनाएं हुई थी। कुछ बंद पड़ी कुछ दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था। कहीं पर तो पुलिस ने सब्जी खरीद रहे आम लोगों को पीट दिया था। हालांकि चंदन की हत्या का आरोपी शकील अभी फरार है मगर मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब कासगंज की शांत होती हिंसा की आग में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

कासगंज से सलीम की हुई गिरफ़्तारी:

सलीम चन्दन की हत्या के बाद से ही फरार था और पुलिस लगातार तलाशी में जुटी हुई थी। पुलिस ने दबिश कई जगह दी लेकिन सफलता नहीं मिली थी और अंत में पुलिस को सर्विलांस की मदद से सलीम के ठिकाने का पता चला और उसको गिरफ्तार किया गया। जबकि सलीम के दो अन्य भाई भी अभी फरार हैं और पुलिस को उम्मीद है कि सलीम से उनके बारे कोई ठोस जानकारी मिल सकती है। चन्दन की हत्या का आरोप सलीम और उसके भाईयों पर है। सलीम के गिरफ्तार होने के बाद उसके अन्य 2 भाइयों की गिरफ्तारी जल्द होने की उम्मीद है।

आजम खां ने दिया बयान :

कासगंज हिंसा की आग अब कुछ कम होती हुई दिख रही है और लोगों की जिंदगी पटरी पर लौटना शुरू हो गयी है। मगर इस बीच सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने आग में घी डालने वाला बयान दे दिया है। आजम ने कहा कि इस सरकार में मुस्लिमों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समस्याओं से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है। कभी गाय से तो अब तिरंगे के नाम पर परेशान किया जा रहा है। जरूरी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए देश में बड़ी साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के खिलाफ देश में साजिश रची जा रही है।

 

ये भी पढ़ें : सरेआम युवती संग युवक को पीट-पीटकर बनाया वीडियो

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें