हमारे देश में आज भी धर्म और आस्था के नाम पर होने वाला गोरखधंधा तेजी से चल रहा है। पाखंडी बाबा मुसीबत में फंसे लोगों का फायदा उठाकर उनका शोषण करते हैं और अंत में अपना झोला उठाकर चलते बनते हैं। मगर जनता अब जागरूक हो रही है और अब ऐसे बाबाओं का पर्दाफाश कर देती है। इसकी और बानगी उत्तर प्रदेश के एटा जिले में देखने को मिली जहाँ पर खुद को भगवान विष्णु का अवतार बताने वाले एक बाबा का जनता के पर्दाफाश होने के बाद को हाल हुआ, वह सभी को हैरान कर देगा।

एटा में बाबा का हुआ पर्दाफाश :

21वीं सदी आने पर भी भारत में कई लोग अपनी मेहनत और कर्मों से ज्यादा धर्म और आस्था के नाम पर लूटने वाले ढोंगीं बाबाओं पर विश्वास करते हैं। ऐसे बाबा धर्म और आस्था के नाम पर भोले-भाले लोगों के कैसे लूट कर उनका शोषण करते हैं, ये तो जगजाहिर हो चुका है। ऐसा ही एक नजारा उत्तर प्रदेश के एटा में देखनें को मिला। यहाँ पर अपने को विष्णु का अवतार बताने वाले विश्व-हरि भोले बाबा के सत्संग में उसके चेलों के अमानवीय करतूत सामने आयी है जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बुजुर्ग महिला से की मारपीट-

एटा के भोले बाबा की सेना का अब पर्दाफाश हो चुका है। जनता के सामने उसकी कलई खुल गयी है। बाबा के सत्संग का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बाबा की सेना के लोग एक वृद्ध महिला के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो में महिला के अमानवीय तरीके से बाल पकड़कर भोले बाबा की सेना की महिला और पुरुष कर्मचारी जमकर पिटाई कर रहे है। एटा में उसके सत्संग का ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कोई कार्यवाई नहीं की है। ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि ऐसे बाबाओं को भगवान का दर्जा देने वाले मासूम लोगों को धर्म और आस्था के नाम पर लोगों को बरगलाकर उनके साथ किस तरह का अमानवीय व्यवहार किया जाता है और पुलिस और प्रशासनिक अमला मात्र मूकदर्शक बना रहता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें