बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी में प्रथम उत्तर भारतीय विज्ञान कांग्रेस एन आई एस सी 2018 का आयोजन किया गया है. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया है. इस कार्यक्रम में चे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हैं. बीबीएयू के कुलपति व अन्य प्रोफ़ेसर भी इस कार्यक्रम में मौजूद हैं. इस कार्यक्रम का शुभारम्भ सीएम योगी ने किया. स्थापना दिवस के अवसर पर आज कई कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं.

[foogallery id=”170030″]

डिग्री बाँटने के साधन बनते जा रहे विवि: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीबीएयू में पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन और बायोटेक्नोलॉजी ब्लॉक का उद्घाटन किया. सीएम योगी ने संबोधन के दौरान कहा कि आदित्यनाथ-डॉ अम्बेडकर ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया. देश के विकास में डॉ अम्बेडकर ने दिशा दी. हमारे विश्वविद्यालय डिग्री बांटने के साधन बन कर रह जाते हैं. विश्वविद्यलयों को इससे आगे जाना होगा. विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों में मौजूद लैब का ठीक इस्तेमाल होना चाहिए.जो सरकार के काम में मदद कर सकती है. दोनों तरफ से रुचि नहीं ले रहे हैं. इससे विश्वविद्यलयों को आर्थिक लाभ भी मिलेगा. सरकारी योजनाओं में पड़ने वाले डाके को डिजिटल इंडिया से रोक सकते हैं. ऐसा करने से सिस्टम पारदर्शी बनेगा.

[foogallery id=”170050″]

हर जरुरत के लिए सरकार की तरफ न देखें शिक्षण संस्थान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज की ज़रूरतों के बारे में शिक्षण संस्थाओं को सोचना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि हर ज़रूरत के लिए सिर्फ सरकार की तरफ नही देखना चाहिये. उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए. इससे छात्रों को भी लाभ मिलेगा.

गोरखपुर महोत्सव कल से, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

इन दस प्रस्तावों को योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

30वां क्षेत्रीय खेलकूद समारोह, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

सीएम योगी कैबिनेट 2018: यूपी में सीएनजी हो सकती है सस्ती

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें