उत्तर प्रदेश के अयोध्या की बाबरी मस्जिद विवाद के इकबाल अंसारी को धमकी भरी चिट्ठी मिली है, जिसके बाद एक मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हो गयी है. धमकी भरे पत्र पर जो नाम और पता आया वो अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली के अंतर्गत गाँव दादरा निवासी सूर्य प्रकाश सिंह का है. जिसमें खुद को विश्व हिंदू परिषद का पदाधिकारी बताया. 

पत्र पर अमेठी निवासी सूर्य प्रकाश सिंह का नाम है दर्ज:

बता दें कि बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को भेजे गए पत्र में चेतावनी भरे लहजे में लिखा हुआ था कि मामले की पैरवी छोड़ दो नहीं तो सीमा पर खदेड़ दिया जाएगा और भारत की सीमा के पार भाग जाओ ।

धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने अयोध्या और श्री राम का जिक्र करते हुए बाबर का इतिहास बताया. जिसमें लिखा है कि ‘मैंने तुम्हारा बहुत बड़ा भूभाग 1947 में पाकिस्तान को दे दिया है.

खत पर लिखा पैरवी छोडो, या सीमा से खदेड़े जाओंगे

बाबरी पक्षकार खुशियां देते हैं तो उन्हें गले लगा लिया जाएगा. यदि बेजा रार और अनुचित हक जताया तो सीमा पार खदेड़ दिया जाएगा. क्योंकि भारत 600 राजन्य परिवारों की रियासत है जो महाराज श्री राम के वशंज हैं. यह हिंदुओ का हिस्सा है. आपको इसे समझना होगा.

आठ पन्नों के धमकी पत्र और खुद को विश्व हिंदू परिषद का पदाधिकारी बताने वाले सूर्य प्रकाश सिंह का नाम और अमेठी का वह पता लिखा है, जहाँ वह रहता है.

व्यक्ति हुआ गिरफ्तार:

पत्र में उसका पद श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन का गौ सेवा वाहिनी ग्राम पोस्ट दादरा तहसील मुसाफिरखाना प्रमुख एवं प्रखंड मुसाफिरखाना गौरक्षा प्रमुख हिंदू विश्व हिंदू परिषद जिला अमेठी उत्तर प्रदेश दर्ज है।

इस पत्र की सूचना के बाद देर रात लगभग 11 बजे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें