राजधानी लखनऊ के महानगर के विज्ञानपुरी में बद्री सर्राफ के मालिक सुधीर केसरवानी के छोटे बेटे अनुज (38) ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से सीने में गोली मारकर खुदकुशी कर ली। अनुज का खून से सना शव वीरान पड़े घर की ऊपरी मंजिल पर पड़ा था। अनुज रविवार दोपहर ही पिता की लाइसेंसी पिस्टल लेकर बंद पड़े घर पर चला गया था। सोमवार सुबह परिवार के लोग दूसरे मकान की चाबी गायब देख मौके पर पहुंचे, जहां कमरा अंदर से बंद मिला। पुलिस की मदद से दरवाजा तोड़ कर उसके शव को बाहर निकाला गया। पुलिस खुदकुशी के पीछे दो साल पहले पत्नी से तलाक के बाद डिप्रेशन में होने की बात कह रही है। हालांकि पूरे प्रकरण की जांच के बाद ही खुदकुशी करने की असल वजह सामने आयेगी।

कल्याणपुर के जगरानी अस्पताल के सामने सुधीर केसरवानी का बद्री सर्राफ के नाम से शोरूम है। सुधीर परिवार समेत महानगर स्थित विज्ञानपुरी के बी-92 घर में रहते हैं। परिवार में दो बेटे अभिषेक और अनुज (38) थे। महानगर सीओ संतोष कुमार सिंह के मुताबिक सुधीर केसरवानी का दूसरा मकान भी विज्ञानपुरी इलाके के ही बी-711 है। इस मकान के बेसमेंट में उनके कर्मचारी और घरेलू नौकर रहते हैं। पुलिस के मुताबिक अनुज रविवार दोपहर एक बजे से घर से लापता था। उसका मोबाइल फोन न मिलने से परिवार के लोग उसे तलाश रहे थे। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला। सोमवार सुबह घर में दूसरे मकान की चाबी न होने पर परिवार को शक हुआ कि वह बंद पड़े दूसरे मकान में गया होगा।

परिवार के लोग वहां पहुंचे तो अनुज का कमरा अंदर से लॉक था। मकान में रहने वाली नौकरानी गुड़िया ने बताया कि शाम 7 बजे अनुज अपनी स्कूटी से यहां आए थे। कुछ देर बातचीत करने के बाद वह घर के ऊपरी मंजिल में सोने चले गए। सुबह काफी देरतक दरवाजा खटखटाने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई। कर्मचारियों ने कमरे से लगी शीशे की खिड़की को तोड़ दिया। कमरे के अंदर देखा तो अनुज का शव बेड के नीचे खून से सना पड़ा था। इसकी सूचना तत्काल महानगर पुलिस को दी। सुबह करीब 10 बजे पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ कर अंदर दाखिल हुई। अनुज के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को बेड के पास सुधीर केसरवानी का लाइसेंसी रिवॉल्वर भी बरामद हुआ है। जिसे सीने पर सटाकर उनके बेटे ने खुद को गोली से उड़ा लिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पत्नी से तलाक के बाद डिप्रेशन में था[/penci_blockquote]
पुलिस के अनुसार अनुज की शादी साल 2013 में बलरामपुर जिले में रहने वाली युवती से हुई थी। शादी के दो साल बाद ही उनके रिश्ते में दरार आ गई, जिसके बाद 2015 में उनका तलाक हो गया था। तलाक के बाद से अनुज डिप्रेशन में रहने लगा था। उसका न्यूरो के डॉक्टर के यहां से तीन साल से इलाज भी चल रहा था। बताया जा रहा है कि डिप्रेशन का शिकार होकर उसने गोली मारकर खुदकुशी कर ली। परिवार वाले किसी पर आरोप नहीं लगा रहे है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें