2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा और बसपा का गठबंधन होने के बाद सभी को अब दोनों पार्टियों के बीच होने वाले सीटों के बंटवारे की जानकारी का इंतजार है। सपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए कई बड़े नेताओं ने फिर से पार्टी में वापसी का मन बना लिया है। यूपी के विधानसभा चुनावों के समय सपा से भाजपा में कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन किया था। अब लोकसभा चुनाव आते ही ऐसे एक नेता ने फिर से सपा में वापसी के लिए सपा महासचिव रामगोपाल यादव से मुलाकात की है। इसके अलावा अपनी पत्नी के लिए भी वे लोकसभा टिकट की माँग कर रहे हैं।

सपा में करेंगे वापसी :

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाई समेत सपा का साथ छोड़कर बीजेपी में जाने वाले एक कद्दावर नेता जल्द ही फिर से घर वापसी कर सकते हैं। पिछले दिनों दादरी दौरे पर आए सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफ़ेसर रामगोपाल यादव से मिलकर सपा के पूर्व कद्दावर नेता गुड्डू पंडित ने अपनी भूल पर अफसोस जताया। उनके अफसोसनामे पर प्रोफ़ेसर भी मुस्करा उठे और इस मामले पर विचार करने का आश्वासन देकर वहाँ से चले गए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुड्डू पंडित ने कहा कि जब से आपका साथ छोड़ा है, मेरा सब कुछ खत्म हो गया है। अब मुझे अपनी शरण में ले लो और काम दे दो। हालाँकि इस नेता की सपा में वापसी पर रामगोपाल यादव ने कोई फैसला नहीं किया है।

 

ये भी पढ़ें: किसान के गर्दन में फंसी हाईटेंशन तार, झुलसने से हुई मौत

 

पत्नी के लिए माँगा टिकट :

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और बाहुबली नेता भगवान शर्मा उर्फ़ गुड्डू पंडित फिर से पार्टी में वापसी में लगे हुए हैं। सूत्रों से खबर है कि गुड्डू पंडित ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव से मुलाकात की है। हालाँकि दोनों ही नेताओं ने अभी तक उनकी वापसी पर कोई फैसला नहीं लिया है। इसके अलावा रामगोपाल यादव से मुलाकात में गुड्डू पंडित ने अपनी पत्नी के लिए अलीगढ़ से लोकसभा टिकट की माँग की है। सूत्रों से खबर है कि इस मामले पर सपा में कोई अब तक फैसला नहीं किया गया है।

 

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव के निजी सचिव जैनेन्द्र यादव की माता का देर रात निधन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें