समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले शिवपाल यादव सपा के किले में सेंधमारी में जुट गए हैं। शिवपाल यादव अब अपने पुराने साथियों से संपर्क कर उन्हें पीएसपी से जोड़ने में लगे हैं। इनमें से कुछ ने आश्वासन दिया है तो कई भविष्य की राह देख रहे हैं। 9 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई मैदान में आयोजित शिवपाल की रैली में 10 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य है। शिवपाल यादव की ये रैली पीएसपी का भविष्य तय करेगी। इस बीच पूर्वांचल का एक बाहुबली विधायक इन दिनो शिवपाल यादव के साथ नजर आ रहा है।

शिवपाल के साथ हैं अमनमणि त्रिपाठी :

महाराजगंज के नौतनवां से निर्दलीय विधायक अमन मणि ने शिवपाल यादव की पार्टी ज्वाइन नहीं की है लेकिन वे शिवपाल के दौरे में उनके साथ जरूर दिखाई दिए। ऐसे में चर्चाएँ हैं कि आने वाले समय में वे शिवपाल की पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। वहीँ सूत्रों के अनुसार, सपा के पूर्व विधायक भी शिवपाल यादव के साथ जाने वाले हैं। इसके अलावा एक जाति विशेष में खासा दखल रखने वाले परिवार को पीएसपी में लाने के लिए सपा के एक नेता डोरे डाल रहे हैं। इस सम्बन्ध में कई दौर की वार्ता हो चुकी है।

सपा में मचेगी भगदड़ :

इस बारे में शिवपाल यादव की पार्टी पीएसपी के नेताओं का कहना है कि कुछ समय बाद सपा में ऐसी भगदड़ मचेगी जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी। समाजवादी पार्टी के लोग ही पहले यह अफवाह फैला रहे थे कि शिवपाल यादव पार्टी नहीं बनाएंगे लेकिन अब पार्टी बन गई है जिससे लोग तेजी से जुड़ रहे हैं। उनके नेता जहां जा रहे हैं, स्वागत में भीड़ उमड़ रही है। लखनऊ में होने वाली रैली यह बता देगी कि कौन, किसके साथ है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें