यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अब अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की तैयारी में हैं। अब तक निर्दलीय विधायक के तौर पर सियासी दलों को समर्थन देते आए राजा भैया अब राजनीतिक पारी की को और विस्तार देना चाहते हैं। यहीं वजह है कि उन्होंने अपने करीबियों के साथ बैठकों में राजनीतिक दल बनाने को लेकर चर्चा भी शुरू कर दी है। राजा भैया आगामी 30 नवंबर को लखनऊ में बड़ी रैली कर अपनी नयी पार्टी का ऐलान करेंगे जिसके तैयारियां सपा एमएलसी ने शुरू कर दी है।

30 नवंबर को होगा नयी पार्टी का ऐलान :

आगामी 30 नवंबर को राजा भैया लखनऊ में रजत जयंती समारोह के दौरान राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे। राजा भैया के राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे हो रहे हैं। राजा भैया के राजनीतिक दल के गठन की चर्चा तब से शुरू हुई है, जब से प्रतापगढ़ और आसपास के जिलों में उनके सर्वे वाले पोस्टर लगाए गए। पोस्टर प्रतापगढ़ ग्राम प्रधानसंघ की ओर से लगाए गए थे। इसमें लिखा गया था कि क्या राजा भैया को अब नई सियासी पार्टी बना लेनी चाहिए ? इस पर ज्यादातर लोगों ने उन्हें नयी पार्टी बनाने की सलाह दी थी।

सपा एमएलसी ने झोंकी ताकत :

लखनऊ में होने वाले रजत जयंती समारोह की राजा भैया के समर्थकों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसकी मुख्य जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी के एमएलसी और राजा भैया के सबसे करीबी अक्षय प्रताप सिंह ‘गोपाल जी’ को दी गयी है। अक्षय प्रताप सिंह को राजा भैया का काफी करीबी माना जाता है। गोपाल जी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

लखनऊ में आयोजित इस समारोह में शामिल होने के लिए राजा भैया यूथ ब्रिगेड ने स्पेशल ट्रेन प्रयागराज से लखनऊ चलवाने के लिए रेल मंत्रालय से संपर्क किया है। रेल विभाग से अनुमति मिलने पर अनुमानित 12 लाख रुपया राजा भैया यूथ ब्रिगेड जमा करेगा। सपा एमएलसी गोपाल जी समारोह को सफल बनाने के लिए आज लक्ष्मनपुर और सड़वा चंडिका के पंचायत प्रतिनिधियो से मुलाकात करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें