प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुँच चुके हैं। पीएम मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर यूपी में हैं। इसके लिए पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे हैं जहाँ उनका स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर यूपी में करोड़ो की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम मोदी के आने से यूपी की सियासत फिर से गरमाने लगी है। पूर्वांचल के बाहुबली और समर्थकों के बीच शेरे पूर्वांचल के नाम से मशहूर नेता ने इस कार्यक्रम का विरोध कर दिया है।

कार्यक्रम से दूर रहे रमाकांत यादव :

शेरे पूर्वांचल के नाम से प्रसिद्ध बाहुबली पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने भाजपा से लगभग अपना रिश्ता समाप्त कर लिया है। रमाकांत यादव पीएम मोदी की रैली से लगातार दूरी बनाएं हुए हैं। रमाकांत यादव किसी भी बैठक अथवा रैली स्थल पर नजर नहीं आये। यहां तक जब सीएम योगी आये थे तो वे कार्यक्रम स्थल पर नहीं दिखे। इससे यह चर्चा आम हो गयी है कि रमाकांत यादव बीजेपी में पूछ न होने के कारण अब सपा में वापसी के लिए प्रयासरत है। यह वही रमाकांत है जिन्होंने दावा किया था कि सपा में वे तो दूर उनकी लाश भी नहीं जाएगी।

2014 में बीजेपी से लड़ा था चुनाव :

पिछले लोकसभा चुनाव में रमाकांत यादव बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतरे थे लेकिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से वे हार गए थे। केंद्र में तो बीजेपी की सरकार बनी लेकिन पूर्वांचल में बीजेपी को मात्र इसी एक सीट पर हार मिली जिस कारण रमाकांत को सरकार में जगह नहीं मिली। इसके बाद 2016 से ही पार्टी के खिलाफ बगावत शुरू कर दी। सबसे पहले उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला और आरोप लगाया कि मुलायम सिंह के साथ साजिश कर राजनाथ वर्ष 2014 में खुद प्रधानमंत्री बनना चाहते थे लेकिन पूर्ण बहुमत मिलने के कारण पिछड़ी जाति के नरेंद्र मोदी को पीएम बनने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें-

बेड पर संदिग्ध हालात में मृत पड़े मिले नव दंपत्ति के शव

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रॉक्टर से भिड़ा छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: हज यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, मोहसिन रजा ने दिखाई हरी झंडी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें