2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने पूरी तरह से तैयारियां कर ली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दूसरे दलों के नाराज नेताओं से सम्पर्क करते हुए उन्हें सपा में लाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा में बाहुबलियों को शामिल करने से भी अखिलेश यादव अब गुरेज नहीं का रहे हैं। इसी क्रम में पूर्वांचल के बाहुबली जिसने एक समय में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का अपमान किया था, उसे भी अब पार्टी में लाने की तैयारी अखिलेश यादव ने कर ली है।

सपा में हो सकते हैं शामिल :

आजमगढ़ के बाहुबली नेता रमाकांत यादव 4 बार विधानसभा और 4 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। इनके बारे में सियासत में मशहूर है कि रमाकांत कुर्सी नहीं छोड़ सकते बल्कि कुर्सी के लिए किसी को भी छोड़ सकते हैं। सपा से भाजपा में आने के बाद उन्होंने कहा था कि वो क्या उनकी लाश भी सपा में नहीं जायेगी मगर बीते दिनों आजमगढ़ में उन्होंने सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी बचाई थी। इसके अलावा मुलायम के मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर देने के बाद सपा के पास आजमगढ़ में कोई बड़ा चेहरा नहीं है। ऐसे में यदि रमाकांत यादव सपाई बने तो उनका सपा के टिकट पर आजमगढ़ से लड़ना लगभग तय है।

मुलायम का किया था अपमान :

सपा छोड़ने के बाद बाहुबली रमाकांत यादव ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद वे 2009 में बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे लेकिन 2014 के लोकसभा चुनावों में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से वे हार गए थे। चुनाव के समय रमाकांत यादव ने मुलायम सिंह यादव के समय ही नामांकन कराया था। इस दौरान उन्होंने और उनके समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में नारे लगाये थे ‘ऊपर छतरी नीचे छाया, भाग मुलायम मोदी आया’। इसके बाद सपा समर्थकों ने भी इस नारे पर विरोध दर्ज कराया था। अब लगभग 5 साल बाद बाहुबलि का बीजेपी का मोह भंग हो गया है और वे सपा की साईकिल पर उतरने की तैयारी में हैं। खबरें हैं कि जून के अंत तक रमाकांत यादव के सपा में आने का आधिकारिक ऐलान हो जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें