2019 के लोकसभा चुनावों के पहले आज़मगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के बाहुबली पूर्व सांसद रमाकांत यादव के समाजवादी पार्टी में जाने की खबरें सियासी गलियारों में तेजी से चल रही हैं। बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रमाकांत यादव के मुलाकात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसके बाद उनकी सपा में वापसी को तय माना जा रहा था। हालाँकि अब बाहुबली रमाकांत यादव ने सपा ज्वाइन करने के लिए आजमगढ़ की जगह किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव के टिकट की मांग कर दी है।

जौनपुर से चाहते हैं टिकट :

बाहुबली रमाकांत यादव के समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने का मामला लगतार पेचीदा होता जा रहा है। खबरें हैं कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रमाकांत यादव ने माँग की है कि उन्हें जौनपुर से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाया जाए तभी वे अपने हजारों समर्थकों के साथ सपा में आयेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो बाहुबली सपा ज्वाइन करने को लेकर अपना फैसला बदल भी सकता है। हालाँकि यदि बाहुबली रमाकांत यादव ने समाजवादी पार्टी नहीं भी ज्वाइन की तो भाजपा से फिर से इन्हें लोकसभा का टिकट दिया जाना मुश्किल लगता है। ऐसे में अखिलेश यादव के फैसले पर अब सभी की निगाहें हैं कि बाहुबली रमाकांत यादव की माँग पर वे क्या फैसला लेते हैं।

 

ये भी पढ़ें: बंगले के एक छोटे स्थल में रहेंगी मायावती: सतीश मिश्र

 

भाई ने ज्वाइन की है बसपा :

बाहुबली रमाकांत यादव के भाई उमाकांत यादव पहले ही बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर चुके हैं। इनके बसपा की तरफ से 2019 में मछलीशहर से प्रत्याशी बनाये जाने की खबरें हैं। लेकिन रमाकांत यादव का जौनपुर से मामला फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। हमेशा आजमगढ़ से लड़ने वाले बाहुबली का इस बार जिले से मोह भंग हो गया है। यही कारण है कि जीत सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से जौनपुर से टिकट की माँग की है। इसके अलावा सपा की सहयोगी पार्टी निषाद दल ने भी बाहुबली धनजंय सिंह को जौनपुर से टिकट देने का ऐलान किया हुआ है।

 

ये भी पढ़ें: शिवपाल यादव ने मुलायम-अखिलेश को दिया उनके घर में रहने का निमंत्रण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें