2019 के चुनावों के पहले सभी पार्टियों की परीक्षा राज्य सभा चुनावों में होने वाली है। इस चुनाव में भाजपा ने अपने 9 प्रत्याशियों को उतारा है जिसके बाद बसपा प्रत्याशी के जीतने की उम्मीदें कुछ कम लग रही है। सपा और बसपा इस समय अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए जरूरी विधायकों के वोटों का इंतजाम करने में लगी हुई हैं। इस बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी एक विधायक ने साफ़ तौर पर बीजेपी को वोट देने का ऐलान किया है जिसके बाद हड़कंप मच गया है।.

विजय मिश्र देंगे भाजपा को समर्थन :

भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्र ने ऐलान किया है कि वे राज्य सभा चुनावों में बीजेपी को वोट करेंगे। आपको बता दें कि विजय मिश्र निषाद पार्टी से विधायक और राष्ट्रीय महासचिव हैं। निषाद पार्टी ने सपा से गठबंधन कर गोरखपुर उपचुनाव लड़ा था जहाँ पर प्रवीण निषाद सपा से जीते थे। मगर सपा और निषाद पार्टी की दोस्ती के बाद भी पार्टी के विधायाक ने बीजेपी को वोट देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ज्ञानपुर विधानसभा में हुए विकास कार्यों के उद्घाटन पर भाजपा को वोट देने का ऐलान किया। विजय मिश्र पिछली 3 बार से सपा से विधायक चुने जाते थे।

 

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने किसानों के साथ किया धोखा, एक भी वादा नहीं हुआ पूरा

नहीं रास आया सपा-निषाद पार्टी गठबंधन :

गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुआ उपचुनाव सपा और निषाद पार्टी ने मिलकर लड़ा था जिसमें सपा से प्रवीण निषाद को भारी अंतर से जीत हासिल हुई थी। मगर निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्र को ये गठबंधन रास नहीं आ रहा है। यही कारण है कि बाहुबली विधायक ने साफ़ तौर पर बीजेपी को वोट देने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा नरेश अग्रवाल के भाजपा में जाने के बाद उनके बेटे नितिन अग्रवाल और शिवपाल यादव भी क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। अगर निषाद पार्टी का इकलौता वोट भाजपा को मिल गया तो बसपा प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विजय मिश्र को मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का काफी करीबी माना जाता है। राष्ट्रपति चुनाव में भी शिवपाल ने विजय मिश्र और अमनमणि त्रिपाठी के साथ रामनाथ कोविंद को वोट किया था।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने की ‘एक साल कई मिसाल’ कायम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें