गोरखपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी के साथ गठबंधन कर इंजीनीयर प्रवीन निषाद को पार्टी उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पीस पार्टी ने भी सपा प्रत्याशी को अपना समर्थन दिया है। सपा प्रत्याशी प्रवीन निषाद के समर्थन के लिए सभी पार्टियों के नेताओं ने जिले में डेरा जमाकर प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। मगर अब इन्हीं में से 1 पार्टी के बड़े नेता ने इस गठबंधन का विरोध करते हुए चुनाव प्रचार न करने का ऐलान कर दिया है।

सपा ने किया गठबंधन :

गोरखपुर सीट पर निषाद की बाहुल्यता को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अपना निषाद उम्मीदवार उतारने की जगह निषाद पार्टी से गठबंधन कर संयुक्त उम्मीदवार उतार दिया है। इसके अलावा पीस पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अयूब ने भी इस गठबंधन को अपना समर्थन दे दिया है। इसके बाद सपा प्रत्याशी और निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीन निषाद ने नामाकन कराने के बाद तीनों पार्टियों ने नेताओं संग लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करना शुरू कर दिया है। मगर अब इन्हीं में से 1 पार्टी के नेता इस गठबंधन के खिलाफ जाकर बगावत कर दी है।

विजय मिश्र ने किया ऐलान :

सपा ने गोरखपुर सीट से निषाद पार्टी से गठबंधन कर संयुक्त प्रत्याशी उतार कर सभी को हैरान कर दिया है। अब सपा प्रत्याशी के खिलाफ निषाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और ज्ञानपुर से विधायक बाहुबली विजय मिश्र ने बगावत कर दी है। बाहुबली विधायक ने कहा है कि गठबंधन हुआ तो हमारा प्रत्याशी सपा से क्यों चुनाव लड़ रहा है। प्रचार पर विजय मिश्र ने कहा कि जब निषाद पार्टी का कोई उम्मीदवार नहीं है तो प्रचार क्यों किया जायेगा। बता दें कि इससे पहले विधायक विजय मिश्र सपा में थे मगर विधानसभा चुनाव में टिकट कट जाने के बाद उन्होंने निषाद पार्टी से चुनाव लड़ा और जीत कर दिखाया था कि वे पार्टी के बल पर नहीं अपने बल पर चुनाव जीतते आ रहे हैंव वे पिछली 4 बार से विधायक बन रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें