स्थाई नौकरी की मांग को लेकर शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन सूबे में लगातार जारी है. सरकार के खिलाफ़ अपनी नाराजगी जताते हुए सैंकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष शिक्षा मित्रों ने अपने बाल मुड़वाकर प्रदर्शन किया. इस दौरान महिला शिक्षा मित्रों ने भी अपना मुंडन कराकर सरकार से नौकरी में समायोजन की मांग की.

मुंडन के बाद मुख्यमंत्री आवास को निकले सैकड़ों शिक्षा मित्र:

आइकॉन गार्डन में अपने प्रदर्शन के बाद शिक्षा मित्र बड़ी तादाद में मुख्यमंत्री आवास की और निकले. जहाँ पुलिस ने हालात पर काबू बनाये रखने के लिए इको गार्डन गेट बंद कर दिया. गेट बंद किये जाने के बाद शीक्षा मित्रों ने गेट पर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान एक महिला शिक्षा मित्र दर्द फूंट पड़ा और वह प्रदर्शन के दौरान ही रोने लगी:

शिक्षा मित्रों का अनूठा प्रदर्शन :

लम्बे समय से स्थाई नौकरी की मांग कर रहे शिक्षा मित्रों का आक्रोश की ओर से कोई कदम नहीं उठाये जाने पर आज फिर आक्रोश देखने को मिला. बड़ी संख्या में महिला और पुरुष शिक्षा मित्रों ने अपने बाल त्याग दिए. नाराज शिक्षा मित्रों ने प्रदर्शन का अनूठा तरीका चुना. बड़ी संख्या में पुरुष शिक्षा मित्रों ने जनेऊ त्याग भी किया.

बता दे की आज राज्य के शिक्षा मित्र समायोजन रद्द होने की बरसी मना रहे रहे. आज के दिन को वो काला दिवस के रूप में मना रहे है. शिक्षा मित्र अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर पिछले 70 दिनों से इको गार्डन में धरना दे रहे है. उनका आरोप है कि यहाँ अधिकारी आते जरुर है मगर कोई सुनवाई नहीं होती. 

नौकरी स्‍थाई करने की मांग को लेकर महिला शिक्षामित्रों ने मुड़वाये बाल

वरुण गाँधी का CM योगी को भेजा गया पत्र, बना राजनैतिक गलियारे में चर्चा का केंद्र

 

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें