प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत के 125 खाली पदों पर उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए बीते दिन यानी बुधवार को जिले के 8 विकास खण्डों पर नामांकन दाखिल हुए. इस दौरान रोहनिया के आराजी लाइन विकास खंड पंचायत के 35 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया, जबकि शहंशाहपुर में ग्राम प्रधान के रिक्त पद पर एक मात्र नामांकन निधि सिंह और जंसा में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए भी एक मात्र अभिषेक सिंह ने नामांकन किया।

8 विकास खंडो पर 125 रिक्त पदों के लिए हुआ नामांकन:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार को 8 विकास खण्डों पर त्रिस्तरीय पंचायत के 125 रिक्त पदों पर नामांकन भरा गया. इस दौरान रोहनिया में आराजी लाइन विकास खण्ड में एक भी नामांकन दर्ज नहीं हुआ. जिससे खाली पड़ें 35 ग्राम पंचायत सदस्यों के पद अब रिक्त ही रहेंगे.

शाहंशाहपुर और जंसा में निर्विरोध चुनाव:

वहीं शाहंशाहपुर और जंसा में एक एक नामांकन आने से वहां के प्रत्यासी निर्विरोध चुने जाने तय हैं. बता दें कि शहंशाहपुर से ग्राम प्रधान के पद पर निधि सिंह और जंसा से बीडीसी के पद पर अभिषेक सिंह ने नामांकन भरा हैं. उनके नामों कि घोषणा दो दिन में हो जाएगी.

हरहुआ ब्लाक में एक भी नामांकन नहीं: 

बता दें कि हरहुआ ब्लाक में भी ग्राम प्रधान के 13 रिक्त पदों के लिए एक भी पद पर नामांकन नही हुआ है। वही सेवापुरी विकास खंड के हाथी ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पद एक सीट पर सुमन देवी ने अकेले नामांकन किया।

17 अगस्त को होगा मतदान:

चोलापुर में एक नामांकन दाखिल हुआ उपचुनाव के त्रिस्तरीय चुनाव में ग्राम पंचायत के पदों पर 17 अगस्त को मतदान और 20 अगस्त को मतगणना होगी।

क्षेत्र पंचायत सदस्य के वार्ड संख्या 104 में 3 उम्मीदवार ने दाखिल किया पर्चा। वही दूसरी ओर भुलनपुर,मिसिरपुर,महमूदपुर, कंचनपुर समेत गावो में कुल 10 सीट पर कोई नामांकन नही होने से सारे पद रिक्त रह गए।

चिरईगांव विकास खण्ड में एक नामांकन पर्चा भरा गया:

पिंडरा विकास खण्ड में 5 ग्राम पंचायत रिक्त 6 ग्राम पंचायत सदस्य के सापेक्ष समय मे 2 पदों पर नामांकन दाखिल हुआ। चिरईगांव विकास खण्ड के पंचायत उपचुनाव चिरईगांव विकास खण्ड के रिक्त बीडीसी वार्ड 67 फरीदपुर से एक नामांकन पत्र रीता सिंह ने दाखिल किया।

वही दांगनज प्रतिनिधि के अनुसार ताला गाव वार्ड.12 में सुनीता पत्नी विनोद ने नामांकन दाखिल किया। बड़ागाँव ग्राम पंचायत सदस्य के खाली रिक्त 12 पदों पर समय सीमा तक 5 लोगो ने नामांकन किया। सियरहा से विमल देवी, मधुमखिया के 2 वार्ड से दो लोग, रतनपुर से सुशीला व चक खरावन से एक नामांकन राकेश ने दाखिल किया। वही सहायक चुनाव अधिकारी इस बार बहुत प्रयास के बाद सात पदों पर नामांकन नही हो पाया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव रिक्त पदों पर 17 अगस्त को मतदान व 20 अगस्त को मतगणना होनी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें