राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में सिल्वर अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर लिफ्ट के डक्ट में गिरकर निजी बैंक के सेल्स मैनेजर की मृत्यु हो गई। वह 3 साल की बेटी के साथ खेल रहे थे तभी असंतुलित होकर डक्ट में गिर पड़े। परिजनों ने बताया अपार्टमेंट में लिफ्ट नहीं लगी है। बिल्डर ने सिर्फ डक्ट बना कर छोड़ दिया है। डक्ट की चारदीवारी ना नीचे होने के कारण उन्होंने हादसे की बात कही। उन्होंने बिल्डर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि मूलरूप से वाराणसी निवासी प्रदीप उपाध्याय (30) अशोक मार्ग स्थित एचडीएफसी बैंक शाखा में सेल्स मैनेजर थे। वह करीब डेढ़ साल पहले यहां पत्नी निधि और बेटी परिधि उर्फ नव्या (3) के साथ रहते थे। वह बेटी के साथ वा खेल रहे थे। दौड़ भाग के खेल में नव्या लिफ्ट के डक्ट की तरफ भागी। उन्होंने उसे खुले डक्ट की तरफ जाते देखा तो दौड़े प्रदीप ने दिव्या को पकड़कर किनारे किया। लेकिन खुद का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिरे। बच्ची की चीखें और रोना पीटना सुन निधि बाहर आई तो नजारा देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अपार्टमेंट के लोग जुट गए और प्रदीप के तत्काल सिविल अस्पताल में ले जाया गया। वहां की हालत गंभीर बताते हुए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भाई संतोष का कहना है कि बिल्डर ने डक्ट के चारों तरफ केवल दो तीन फिट ऊँची दीवार बनाई है। जिसमें कोई भी नीचे गिर सकता है। उधर परिजन पोस्टमार्टम के बाद प्रदीप का शव लेकर गांव वाराणसी रवाना हो गए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें