प्रदेश की योगी सरकार में अगर आपकी साइकिल चोरी हो जाती है। तो पुलिस मुकदमा नही दर्ज करेगी। ये हम नही कह रहे है बल्कि कानपुर पुलिस कह रही हैl कानपुर की बर्रा पुलिस ने एक गरीब युवक की साइकिल चोरी होने के बाद उसे न सिर्फ गालिया दी बल्कि थाने से ये कहकर भगा दिया कि अब सपा सरकार नही है। जो तुम्हारी साइकिल चोरी की रिपोर्ट लिखी जायेगीl दरोगा की बातों और गालियों से आहत उस युवक ने जान देने की भी कोशिश की पर योगी की पुलिस ने तब भी उसका मुकदमा दर्ज नही कियाl पीड़ित युवक इधर- उधर परेशान होकर घूम रहा है।

साइकिल से फेरी करता था प्रभात

घटना प्रदेश के बर्रा थाना क्षेत्र की है। बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा 8 में रहने वाला युवक प्रभात श्रीवास्तव साइकिल से बिस्कुट और नमकीन की फेरी लगाकर अपना और अपनी मां का पेट पालता थाl  प्रभात ने बीते 15 दिसंबर 2017 को किसी तरह पैसे जोड़कर शाही इंटर प्राइसेस किदवई नगर से एक नई  साइकिल खरीदी थीl  इसी साइकिल से वह फेरी लगाकर कुछ रुपये कमाता था और परिवार चलाता था ।

पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

प्रभात ने बताया कि बीते शनिवार को बर्रा दो स्थित इलाहबाद बैक निजी काम से गया थाl  बैंक के बाहर साइकिल खड़ी की और जब बैंक से बाहर निकला तो देखा साइकल नही थी l प्रभात ने बैंक के बहार खड़े गार्ड से पूछा तो उसने कहा मुझे इसकी जानकारी नही हैl तब प्रभात ने साइकिल चोरी की सूचना डायल 100 पर दीl  आधे घंटे बाद पुलिस आई और खाना पूर्ति कर वहां से चली गई।

प्रभात ने बताया कि मैं शाम के वक्त थाने गया तो वहा पर मौजूद दरोगा मान सिंह ने कहा कि साइकिल चोरी की रिपोर्ट नही लिखी जाएगी सपा की सरकार नही है जो चले आये यहाँ इसी दौरान दरोगा मान सिंह ने युवक को भदी गालियां देकर भगा दिया। जबकि मै साइकिल का वो बिल भी दिखाता रहा जब साइकिल खरीदने के दौरान मिला थाl

अपने साथ हुई इस बदसलूकी से आहत प्रभात अपने घर पहुंचा और फांसी लगा ली लेकिन मकान मालिक के लडको ने उसे देख लियाl और उसको डांट डपट कर उसे दोबारा ऐसा न करने की बात कही ।

इतना सब होने के बाद भी बर्रा पुलिस के कान पर जून तक नही रेंगी और तभी साइकिल चोरी का मुकदमा दर्ज नही कियाl अब प्रभात पूरे दिन इधर-उधर लोगों से रिपोर्ट लिखवाने की गुहार लगा रहा है उसे उमीद है शायद पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन करें, तो शायद उसकी साइकिल मिल जाए ।

वहीँ जब इस मामले पर एसपी साउथ अशोक वर्मा से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि चोरी छोटी हो बड़ी हमारे लिए सब बराबर हैl युवक का मुकदमा दर्ज किया जाएगा ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें