उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला में पूर्व ब्लॉक प्रमुख की हत्या से सनसनी फैल गई है। इनामी नक्सली की बहन का शव जंगल में रक्तरंजित अवस्था में मिला है। घटना की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों का हुजूम घटना स्थल पर पहुंच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है इनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि मृतका मुलायम सिंह यादव की दत्तक पुत्री थी, उन्होंने मृतका को गोद ले रखा था।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=OHqkDi3r8zg&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-1-copy-45.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

शरीर पर मिले कई चोट के निशान

जानकारी के मुताबिक, नौगढ़ थाना क्षेत्र के तेंदुआ जंगल में शुक्रवार सुबह पूर्व ब्लाक प्रमुख बासमती कोल का खून से लथपथ शव मिला। इसके बाद ये खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और बासमती का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की तफ्तीश में बासमती कोल के शरीर पर कई चोट के निशान मिले हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बासमती ने हत्यारों से काफी देर संघर्ष किया होगा लेकिन बाद में वह जिंदगी की जंग हार गई।

मुलायम सिंह यादव की थी दत्तक पुत्री

खबरों के अनुसार बासमती कोल को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गोद ले रखा था। बासमती मुलायम की दत्तक पुत्री थीं। बासमती हार्डकोर नक्सली लालबरत कोल की बहन थीं। लालबरात कोल पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया हुआ है। बता दें कि पिछले साल 2016 में हार्डकोर नक्सली लालबरत कोल की नक्सली बहन पुष्पा कोल ने पूर्व लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव की सभा के दौरान सपा का दामन थाम लिया था। यह जानकारी चंदौली सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायन राजभर ने दी थी। इस दौरान नक्सली लालबरत कोल की नक्सली बहन पुष्पा कोल चार साल की सजा काटकर जेल से लौटी थी। पुष्पा को नक्सलियों का साथ देने के आरोप में जेल की सजा कटनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें- जौनपुर: जीप और ट्रक में भीषण टक्कर, चार की मौत 12 घायल

ये भी पढ़ें- टाइगर की खाल व हड्डी की तस्करी करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: डीसीएम की टक्कर से गड्ढे में पलटी स्कूल बस, टला बड़ा हादसा

ये भी पढ़ें- क्रांति दिवस Exclusive: चर्बी लगे कारतूसों का विरोध करने पर फूटी थी क्रांति

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, डीजीपी ले रहे थे क्राइम मीटिंग

ये भी पढ़ें- अधिवक्ता की हत्या के बाद वकीलों में आक्रोश, प्रदर्शन के दौरान बसों में आगजनी

ये भी पढ़ें- आईपीएल में बेटिंग एक्सचेंज के साथ 4 अभियुक्त गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- सीतापुर: खैराबाद में हुए बच्चों पर हमले का सच

ये भी पढ़ें- बलात्कार पीड़िता के परिजनों ने कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान के आवास पर फेंके टमाटर

ये भी पढ़ें- रायबरेली में मुठभेड़: असलहा तस्कर बोला- पुलिस ने पहले पकड़ा बाद में मार दी गोली

ये भी पढ़ें- रतौली में अवैध खनन पट्टे से 544 परिवार हो जायेंगे बर्बाद : पं. शेखर दीक्षित

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें