लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश भर के सभी निकायों में स्वयं सेवक संघ के विचारक और भारतीय जनता पार्टी के के नीति निर्धारक पं दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति लगवानी जायेंगी. इस बात की घोषणा नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने की है. 

सुरेश खन्ना ने किया ऐलान:

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति लगवाने को लेकर इससे पहले कई बार भाजपा नेताओं ने सिफारिश की थी.  जिसके बाद योगी सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश के सभी निकायों में मूर्ति लगने का एलान किया.

बता दें कि इससे पहले आगरा उत्तर से भाजपा विधायक गगन प्रसाद गर्ग ने पंडित दीनदयाल की प्रतिमा लगवाने को लेकर सरकार से मांग की थी. मूर्ति लगवाने की मांग करते हुए भाजपा विधायक ने बताया था आगरा नगर निगम में आम्बेडकर की दो मूर्तियाँ हैं, जिनमें से एक क्षतिग्रस्त है.

विधायक ने की थी मांग:

आम्बेडकर की टूटी हुई मूर्ति की जगह भाजपा विधायक ने दीनदयाल की मूर्ति लगव्वाने की मांग की. इसको लेकर नगर निगम ने विरोध भी किया था. बहरहाल बीते दिनों जब मंत्री सुरेश खन्ना आगरा समीक्षा बैठक के लिए पहुंचे तो दीनदयाल की मूर्ति लगने की मांग को लेकर उनके ज्ञापन दिया गया.

जिसके बाद नगर विकास मंत्री ने इस मांग पर फैसला सुनाते हुए ना केवल आगरा नगर निगम बल्कि प्रदेश के हर निकाय में मूर्ति लगवाने का ऐलान कर दिया.

सूत्रों की माने तो पं दीनदयाल की मूर्ति आगामी 2019 लोकसभा चुनावों से पहले लगवा दी जाएगी.

मूर्ति लगने को लेकर हो चुका विवाद:

मूर्ति लगने की मांग भाजपा के एक सांसद ने भी की थी. जिसके बाद मेयर नवीन जैन और फतेहपुर सीकरी से भाजपा सांसद बाबूलाल चौधरी के बीच जवाबी जंग शुरू हो गयी थी.

मेयर नवीन जैन ने सांसद के मूर्ति लगने की मांग को लेकर कहा था कि सांसद चौ. बाबूलाल इतिहास भूल गए हैं। राष्ट्रीय लोकदल में रहने के दौरान बाबूलाल ने दीनदयाल उपाध्याय की पार्टी को कितनी गालियां दी हैं, यह बात किसी से छिपी नहीं है। रही बात निगम में दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगने की, वह किसी भी दशा में संभव नहीं है।

हर जगह BJP सरकार है ताे क्याें न लगाई जाए उपाध्याय की प्रतिमा

वहीं चौधरी बाबूलाल ने कहा था कि केंद्र से लेकर नगर निगम में भाजपा की सरकार है, तो आखिर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा क्यों न लगाई जाए?

आखिर शहर के महापौर नवीन जैन पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा नगर निगम में लगाए जाने का विरोध क्याें कर रहे हैं। याद रखें देश के प्रधानमंत्री ही नहीं शहर के महापौर नवीन जैन भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की वजह से ही मेयर बने हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें