मंदिर में दो घण्टे घूमता रहा घण्टा, बना कौतूहल का विषय 

हरदोई के हरियाँवा इलाके में एक मंदिर के अंदर चैन से बधे घंटे लगातार दो घंटे घूमने पर कौतूहल बना रहा। चैन से बंधे घंटे घूमने को विज्ञान कहे या ईश्वर का चमत्कार हो कुछ भी लेकिन भक्तों ने इसे चमत्कार का रूप देकर श्रद्धा से जोड़ दिया है और घंटो पूजा अर्चना होती रही।

मामला जनपद के हरियावां गांव की बाजार का है।जहाँ बैंक ऑफ इण्डिया के सामने बने चौगुर्जी बाबा मन्दिर में देर रात को मंदिर के अंदर एक अनोखा करिश्मा देखने को मिला। जब कुछ स्थानीय लोग मन्दिर पहुंचे लोगो ने देखा तो मंदिर के अन्दर लगे घण्टे को चारों ओर जोर जोर से घूम रहे थे।स्थानीय लोगों के मुताबिक़ मन्दिर के अंदर न कोई तेज हवा थी और न कोई दबाब लेकिन घण्टा अपनी जगह से घूम रहा था।

जब इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को हुई तो वहाँ भक्तों की भीड़ लग गई और जयकारे लगने लगे।मंदिर के अंदर लगे घंटे क्यो घूम रहे थे इसके जवाब में लोगो ने ईश्वर का चमत्कार बताया।हालांकि घंटे एक लंबी चेन में बधे थे जो एक पेंडुलम का काम कर रहे थे लेकिन चमत्कार हो या कोई वैज्ञानिक प्रक्रिया यह तो नही पता चला लेकिन लोगों के लिए यह घूमते घंटे जहां कौतूहल का विषय रहे वहीं आस्था औऱ चमत्कार का केंद्र भी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=BVQB5ClgOLg&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/hardoi-baja-ghanta.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तरप्रदेश की स्थानीय खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें