लखनऊ महोत्सव के अंर्तगत तुलसी शोध संस्थान रामलीला ग्राउण्ड ऐशबाग में चल रहे 23वें युवा महोत्सव के प्री-राउण्ड के आज पांचवें दिन आयोजित फोक डांस, रिमिक्स डांस और फिल्मी डांस प्रतियोगिता में बच्चों व युवाओं ने नृत्य के जौहर दिखाये।

कल्पना वर्मा और अल्तमश के संयोजन में प्रतियोगिताओं की शुरूवात अभिषेक रीवास्तव ने सरस्वती वंदना से की। निधि श्रीवास्तव और अंकित श्रीवास्तव निर्णायक मण्डल की उपस्थिति में आयोजित हुई।

[foogallery id=”175231″]

एकल फिल्मी नृत्य प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में अस्मिता सिंह ने ढोल बाजे, रश्मि शुक्ला ने ओढ़नी ओढ़, गुनगुन अग्रवाल ने लव लैटर और इसी प्रकार एकल फिल्मी नृत्य प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में राजन कुमार ने झांझरिया, प्रज्ञा द्विवेदी ने जिसका मुझ पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर न केवल मंत्र मुग्ध किया अपितु अपनी नृत्य प्रतिभा के जौहर दिखाये।

ये भी पढ़ें : भ्रष्ट ARTO आरएस यादव पर ED ने किया मुकादमा!

इसी प्रकार आज हुई रिमिक्स डांस प्रतियोगिता में श्रेयसी बाजपेयी ने अखिया मिली, आहना गुप्ता ने रॉक आन और हिमेश सिंह ने डिंग डांग डिंग गीत पर थिरक कर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की।

इसके अलावा दर्जन भर से अधिक जूनियर और सीनियर प्रतिभागियों ने फोक डांस की मोहक छटा बिखेरी।

कार्यक्रम का संचालन शिखा और अली वासिया ने किया।

मयंक रंजन ने बताया कि 24 जनवरी को सिंगिंग कैरोके, इन्स्टूªमेन्टल के अलावा हमारी संस्कृति हमारे संस्कार हमारी धरोहर पर आधारित मॉडलिंग प्रतियोगिता सुबह 11 बजे से होगी।

ये भी पढ़ें : वीडियो: BSF जवान के साथ खाकीधारियों ने की मारपीट

पहली बार प्रदान किए जायेंगे युवा महोत्सव बेस्ट सिंगर व डांसर अवार्डस-2018    

लखनऊ महोत्सव के अंर्तगत आयोजित हो रहे 23वें युवा महोत्सव में इस साल से पहली बार युवा महोत्सव बेस्ट सिंगर अवार्डस-2018 और युवा महोत्सव बेस्ट डांसर अवार्डस-2018 प्रदान किया जायेगा।

मैसूर से विशेष रूप से मंगवाई गई यह ट्राफी यानि यह अवार्डस उन प्रतिभागी को मिलेंगे।

जो युवा महोत्सव के दौरान हो रही गायन प्रतियोगिता के फिल्मी, नॉन फिल्मी, कैरोके और भजन की कैटेगरी और डांस की फिल्मी, रिमिक्स और फोक डांस की कैटेगरी मे भाग लेकर अव्वल स्थान प्राप्त करेंगे।

यह अवार्डस नियमित पुरस्कार के अलावा प्रदान किये जायेंगे।

येे भी पढ़ें : एंटी रोमियो स्क्वायड से बेखौफ शोहदे ने छात्रा को पीटा, अस्पताल में भर्ती!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें