2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में सब कुछ पहले की तरह ठीक होता दिखाई दे रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच दूरियां राज्य सभा चुनावों के समय से काफी कम हुई हैं जिसका कारण है कि चुनावों में शिवपाल ने पाला नहीं बदला और सपा प्रत्याशी को अपना वोट दिया था जिससे अखिलेश यादव काफी खुश हैं। खबरें हैं कि बहुत जल्द शिवपाल यादव को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच सपा से निकाले गए एक बाहुबली से शिवपाल यादव ने मुलाकात की है जिससे नयी चर्चाएँ शुरू हो गई हैं।

विजय मिश्र से मिले शिवपाल :

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले अखिलेश यादव पारिवारिक और पार्टी की कलह को खत्म कर देना चाहते हैं। यही वजह है कि अखिलेश के चाचा और पूरा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को महासचिव का पद देने की चर्चा जोरों पर है। इन खबरों के बाद भी शिवपाल का अपना दबदबा कायम है। इस बीच वे उस नेता से मिलने उसके घर पहुंचे जिसे अखिलेश यादव ने पार्टी से निकाला हुआ था। सपा नेता शिवपाल सिंह यादव पूर्वांचल के भदोही और उसके बाद मिर्जापुर पहुंचे। समाजवादी पार्टी में अलग-थलग पड़ जाने के बाद उनके साथ ज्यादा लोग नहीं थे। भदोही जाते ही शिवपाल यादव सपा से निकाले गए ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा के घर पहुंचे। यहाँ उन्होंने विजय मिश्रा के साथ खाना खाया।

 

ये भी पढ़ें: अगर आपका बच्चा CMS में पढ़ता है तो सतर्क रहें उसकी जान खतरे में है।

 

मिर्जापुर में शादी समारोह में की शिरकत :

भदोही के सपाइयों को पता चला कि शिवपाल यादव विजय मिश्रा के घर गए हैं तो जिले के नेताओं ने उनसे दूरी बना ली। विजय मिश्र से मिलने के बाद शिवपाल मिर्जापुर के लालगंज ब्लॉक के जैकर कला गांव पहुंचे जहाँ उन्होंने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष जय सिंह के घर शादी समारोह से पहले लड़की को आशीर्वाद दिया।यहां जिले के सपा नेता उनसे दूर नजर आये। न किसी ने उनका स्वागत किया और न कोई उनसे मिलने पहुँचा। इस मुद्दे पर सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि हम लोग कोऑपरेटिव के डायरेक्टर के चुनाव में व्यस्त होने के चलते उनसे नहीं मिल सके।

 

ये भी पढ़ें:  लोक दल ने किया उम्मीदवार उतारने का ऐलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें