वेस्ट यूपी में अपनी ख़ास पकड़ रखने वाली भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन की कमान बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती को दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अगले आम चुनावों के मद्देनजर बहुजन समाज के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मायावती द्वारा उनके ऊपर ज़ुबानी हमला करने पर उन्होंने कहा कि हमारा घर है और हर घर में कुछ गलतफहमियां तो होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस को बहनजी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए।

गठबंधन में शामिल हो अन्य दल :

मीडिया से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव को एसपी और बीएसपी ने मिलकर लड़ा और वहां बीजेपी को शिकस्त मिली। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल और कुछ अन्य पार्टियां भी शामिल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह बहुजन मूवमेंट की तरफदारी करेंगे। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और लेकिन चुनाव में बीजेपी की पराजय सुनिश्चित करने के लिए पूरा दम लगाएगी।

अयोध्या का नाम रखे साकेत :

शिवसेना की अयोध्या में अचानक बढ़ी गतिविधियों के बारे में भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि सब चुनावी हथकंडा है। इसके साथ ही बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी जैसी सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए मेरा प्रयास रहेगा कि एक मजबूत गठबंधन हो। बीजेपी के नेता कहते हैं कि वह संविधान को बदलने आए हैं, हम ऐसी सरकार बनाएंगे जो संविधान को माने और संविधान के अनुसार चले।

इस दौरान उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर की जगह उन्होंने बुद्ध की मंदिर बनाने की मांग रखी और बताया था कि अयोध्या का वास्तविक नाम साकेत है। उन्होंने कहा था कि विवादित जमीन पर भगवान बुद्ध का ही मंदिर बनाना चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें