उत्तर प्रदेश की राजनीति के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता है. समय के साथ यहाँ राजनीति में भी बदलाव जारी है. यहाँ कभी विरोधी रहे नेता दल बदल कर आपस में दोस्त हो जाते है और कभी एक साथ रहे नेता एक दूसरे के धुर-विरोधी बन जाते हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजनीति में भाजपा और बसपा के ये बड़े दिग्गज ने नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी और बसपा में हडकंप सा मच गया है.

ये दिग्गज नेता हुए सपा में शामिल:

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को बुरी हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने में लगे हुए हैं. चुनाव में या पहले कई नेता समाजवादी पार्टी छोड़ कर अन्य दलों में जा चुके हैं, लेकिन अब उत्तर प्रदेश की राजनीति का ये बड़े नेता सपा में शामिल होने जा रहे है.

ये भी पढ़ें, संघ ने ली योगी सरकार की क्लास, कई मंत्रियों पर लटकी तलवार

आपको बता दें की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ में प्रेसवार्ता कर रहे हैं. जिसमे उत्तरप्रदेश की राजनीति से भाजपा और बसपा के कई सारे दिग्गज नेताओं ने आज सपा का दमन थाम लिया है. बता दें कि ताहिर हुसैन पूर्व विधायक बसपा, तहँसीम सिद्दीकी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, भीम प्रसाद निषाद भाजपा नेता, महेश बहादुर पूर्व भाजपा विधायक, नंद किशोर मिश्रा पूर्व विधायक, शम्भू चौधरी पूर्व विधायक, श्याम लाल रावत पूर्व मंत्री कांग्रेस ने सपा की सदस्यता ली है और इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव की पुत्रवधू ने सपा की सदस्यता ली.

ये भी पढ़ें, गाजीपुर: कई स्कूलों में बच्चों को अभी भी स्वेटर का इंतजार

ये भी पढ़ें, लखनऊ में एलडीए ने गिराया अवैध निर्मित कॉम्प्लेक्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें