उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जहाँ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है तो वहीँ अभी तक सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आखिरकार लंबे मंथन के बाद आज भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनावों में अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा बिहार में होने वाले उपचुनाव के लिए भी भाजपा प्रत्याशी का ऐलान किया गया है।

भाजपा ने प्रत्याशी किये घोषित :

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों में आख़िरकार भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। भाजपा आलाकमान ने फूलपुर से जाति कार्ड खेलते हुए कौशलेन्द्र सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसके अलावा गोरखपुर से उपेन्द्र शुक्ल को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। गोरखपुर सीट सीएम योगी और फूलपुर सीट डिप्टी सीएम केशव मौर्या के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। दोनों ने उत्तर प्रदेश सरकार का हिस्सा बनने के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफ़ा दिया था।

 

ये भी पढ़ें : ‘ट्रक चोरी’ के आरोप वाले सुल्तान की अखिलेश ने रोकी सपा में एंट्री

 

सपा-कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी :

भाजपा ने आज जाकर अपने प्रत्याशी का ऐलान किया है मगर कांग्रेस पहले ही फूलपुर से अमरनाथ मिश्र और गोरखपुर से डा. सुरहिता करीम को प्रत्याशी बना चुकी है। इसके अलावा सपा में गोरखपुर उपचुनाव में जाति कार्ड खेलते हुए अखिलेश यादव ने इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद के नाम पर दांव खेला है। साथ ही फूलपुर उपचुनाव में नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में अब सभी प्रत्याशियों के नाम सामने आने के बाद उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। गोरखपुर और फूलपुर दोनों जगह भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इन दोनों सीटों के नतीजे भाजपा के लिए 2019 की राह तय करेंगे। अब देखना है कि इन सीटों पर भाजपा अपनी सफलता दोहराती है या फिर विपक्ष के खाते में ये सीट जाती है।

 

ये भी पढ़ें :  फूलपुर उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें