राजधानी लखनऊ में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस अपराधों पर नियंत्रण करने में नाकाम साबित हो रही है। शहर में 24 घंटे के भीतर दूसरी हत्या की वारदात में सनसनी मचा कर रख दी है। ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र का है यहां एक भाजपा के बूथ अध्यक्ष को दिनदहाड़े बदमाशों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। बूथ अध्यक्ष की हत्या के बाद हत्यारों ने उसके शव को पेड़ से लटका दिया। हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है।

हत्या करके शव पेड़ से लटकाया

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के कर्जन गांव में भाजपा बूथ अध्यक्ष बिहारीलाल रावत (50) अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी शिव कांति बेटा आशीष (17) और शिवम (14) हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंगलवार सुबह तड़केकरीब 8:00 बजे गांव से काकोरी जाने वाले खड़ंजे से 200 मीटर अंदर बाग़ में उनका शव पेड़ से लटका मिला। मृतक के चेहरे पर चोट के निशान और पास में उनकी साइकिल पड़ी हुई थी। मृतक के पैर जमीन से छू रहे थे, शव देखकर ऐसा लग रहा था कि हत्यारों ने उनको बेरहमी से लाठी-डंडों से पहले पीटा। उसके बाद मारकर पेड़ से लटका दिया। घरवालों ने हत्या का आरोप लगाया है। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया मृतक के चेहरे पर गंभीर चोट के निशान थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ मलिहाबाद प्रमोद सिंह ने बताया कि मृतक का किसी से विवाद चल रहा था या नहीं इसके बारे में घरवालों से पूछताछ की जा रही है। तहरीर के आधार पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी गई है। सीओ ने बताया कि जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

24 घंटे में दूसरी हत्या की वारदात से सनसनी

बता दें कि राजधानी के गुडंबा थाना क्षेत्र में पुलिस अवार्ड के जश्न में पार्टी मना रही थी तभी राहुल श्रीवास्तव नाम के युवक को बदमाशों ने घर से बुलाकर गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस घटना के ठीक कुछ ही घंटे बाद काकोरी इलाके में हत्याकांड ने पुलिस की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस क्षेत्र में एकदम गस्त नहीं करती। बदमाश आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अभी दो दिन पहले ही काकोरी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देकर दो युवकों को पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया दिया था। लेकिन इस मामले में भी पुलिस अभी तक बदमाशों का पता लगाने में नाकाम साबित हुई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें