राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने कहा कि विगत एक वर्ष से प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश के किसानों, मजदूरों और युवा वर्ग के साथ साथ पिछडों, अल्पसंख्यकों एवं दलितों के प्रति प्रतिषोध की भावना से काम कर रही है और ऊपरी दिखावे के रूप में इन सबकी हिमायती बनने में जुमलेबाजी का सहारा लेने से नहीं चूक रही है। लाखों युवाओं को नौकरियां देने का लाॅलीपाप दिखाने वाली ने इन्वेस्टर समिट के नाम पर करोड़ों रूपया खर्च कर दिया परंतु प्रदेश के मजदूरों के हित में प्रदेश की बंद पड़ी सैकडों मिले तथा फैक्ट्रियों में से किसी एक को भी सरकारी संसाधनों की सहायता से चालू करने की न ही घोषणा की गयी और न ही इस सन्दर्भ में कोई जानकारी एकत्र करने का प्रयास किया गया।

डाॅ. अहमद ने कहा कि प्रदेश के किसानों को कर्जमाफी के नाम पर ठगा गया और उनको अल्प धनराषि के चेक देकर उनका उपहास उडाया गया। आलू किसानों की भीषण समस्याओं के निराकरण में भी सरकार ने कोई रूचि नहीं दिखाई केवल 549 रूपये समर्थन मूल्य की घोषणा की गयी जो कि लागत मूल्य भी नहीं है और 300 रूपया केवल स्टोरेज का किराया है वहीं गन्ना किसानों को भी वर्तमान पेराई सत्र का पूर्ण भुगतान अब तक नहीं किया गया है जोकि 14 दिन के अन्दर के भुगतान होने का प्राविधान है।

गन्ने का वर्तमान और पिछला बकाया मिलाकर लगभग 11000 करोड़ रूपया है जिसके भुगतान की कोई सम्भावना नजर नहीं आ रही है। धान की खरीद नहीं हुयी और रबी की फसल तैयार है जिसके समर्थन मूल्य की घोषणा भी अब तक नहीं की गयी जो कि स्पष्ट तौर पर किसानों की अनदेखी है। अल्पसंख्यकों के प्रति दुर्भावना एवं साम्प्रदायिक दंगे समाज को तहस नहस करने का प्रमाण हैं। दलितों और सवर्णो में भी दंगे भड़काने का प्रयास भाजपा द्वारा किया गया। कुल मिलाकर दलितों और पिछडों के साथ साथ अल्पसंख्यकों को भी अपनी दबंगई से दबाकर शासन करना भाजपा नेतृत्व का शौक बनता जा रहा है।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विगत एक वर्ष के सम्पूर्ण कार्यकाल के रिपोर्ट कार्ड को देखते हुये ही राष्ट्रीय लोकदल ने आसन्न लोकसभा उपचुनावों में गोरखपुर और फूलपुर इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया है ताकि अल्पसंख्यकों, पिछडों, दलितों, किसानों और मजदूरों के साथ साथ युवा वर्ग को भी अपना यथोचित स्थान मिल सके और भारतीय जनता पार्टी का सबका साथ सबका विकास का नारा खोखला साबित हो सके।

………………………………………………………………………………..

Web Title : BJP govt gave lollipop to give jobs to youth: RLD
Get all Uttar Pradesh News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें . Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें  पर ज्वाइन करें और  पर फॉलो करें

………………………………………………………………………………..

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें